*कौन है ये शेफ़ हर्षवर्धन? कार्विंग कलाकारी से तरबूज़ पर उकेरी बाला जी और पुजारी जी की तस्वीर, सालासर मंदिर में

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 09:02 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): राजस्थान के उदयपुर शहर से आए एक युवा शेफ़ हर्षवर्धन सिंह शक्तावत ने अपनी अनूठी कलाकारी से सालासर बालाजी मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं को अचंभित कर दिया। उन्होंने तरबूज पर बेहद बारीकी से बालाजी महाराज और मंदिर के प्रसिद्ध पुजारी नितिन पुजारी की छवि उकेर दी।

 

**कौन हैं हर्षवर्धन?**

हर्षवर्धन सिंह शक्तावत उदयपुर के एक होटल में शेफ़ हैं, लेकिन उनकी पहचान अब एक कुशल 'कार्विंग आर्टिस्ट' के रूप में भी बन रही है। इससे पहले वे तरबूज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर उकेर कर सुर्खियों में आ चुके हैं।

 

**सालासर में श्रद्धालुओं का दिल जीता**

हर्षवर्धन ने बताया कि वे बालाजी महाराज के दर्शन के लिए सालासर आए थे, और उन्होंने अपनी कला के माध्यम से भगवान के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करने का फैसला किया। उनकी इस अनूठी कलाकारी को देखकर वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने उनकी जमकर तारीफ की।

 

**नितिन पुजारी भी हुए प्रभावित**

मंदिर के पुजारी नितिन पुजारी भी हर्षवर्धन की इस कला से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने हर्षवर्धन को दुपट्टा पहनाकर और बालाजी की तस्वीर भेंट कर सम्मानित किया।

 

**हर्षवर्धन की कला का जादू**

हर्षवर्धन ने बताया कि उन्हें बचपन से ही कला में रुचि थी, और उन्होंने इस कला को अपने दम पर ही सीखा है। वे कहते हैं कि वे अपनी कला के माध्यम से लोगों को खुशियाँ देना चाहते हैं। हर्षवर्धन की यह अनूठी कलाकारी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है, और लोग उनकी प्रतिभा की सराहना कर रहे हैं। उनकी इस कला ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई है, और वे अब एक प्रेरणा बन गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static