मुझे भगवान विष्णु ने राम की भूमिका निभाने के लिए चुना है- सिद्धांत इस्सर

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 07:04 AM (IST)

गुडगांव ब्यूरो : दिल्ली की राम लीला (Ram Leela) दूर-दूर तक फेमस है. हर किसी को इसका बेसब्री से इंतजार रहता हैं. क्योंकि इसमें कई फिल्मी सितारों का जमावड़ा रहता है. दशहरा के मौके पर अब एक बार फिर से दिल्ली में फिल्मी सितारों की रामलीला सज गई है. ये राम लीला दो साल बाद फिर से शुरू की गई है. दर्शक अपने चहेते एक्टर्स को राम लीला की भूमिकाओं में देखने के लिए काफी उत्सुक हैं. इसमें भोजपुरी एक्टर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) भी बॉलीवुड और टीवी सितारों के साथ लोगों का मनोरंजन करते हुए दिखाई देंगे. इस बार की राम लीला थोड़ी अलग होगी क्योंकि बाप-बेटे आमने-सामने होने वाले हैं.

 

'रावण' को अपने पैरों में गिराएंगे मनोज तिवारी 'अंगद'

दिल्ली की इस राम लीला में जहां मनोज तिवारी अंगद की भूमिका निभा रहे हैं. वहीं, पुनीत इस्सर रावण और उनके बेटे सिद्धांत इस्सर राम की भूमिका में होंगे. ऐसे में पहली बार पर्दे के सितारे प्रत्यक्ष रूप से आमने-सामने होंगे. शूर्पनखा के रोल‌ में पायल रोहतगी नजर आने वाली हैं. हनुमान के रोल में वीर वीरेंद्र सिंह घुमान, विश्वमित्रा के रोल में पंकज बेरी और कुंभकरण की भूमिका में रजत रवैल नजर आने वाले हैं. ऐसे में देखना बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है जब रावण बनकर पुनीत अंगद यानी कि मनोज तिवारी के पैरों में गिरेंगे.

 

राम लीला को लेकर पुनीत इस्सर का कहना है कि 'वो पिछले 5 सालों से राम लीला का हिस्सा बन रहे हैं. उन्होंने पहली बार दिल्ली में स्थित लाल किला में हुई राम लीला में रावण की भूमिका निभाई थी. उनकी इस राम लीला को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्ण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दर्शकों के बीच पहुंचे थे.' एक्टर आगे कहते हैं कि 'कोरोना के चलते पिछले 2 सालों से राम लीला का आयोजन नहीं किया गया था. मगर अब इसकी शुरुआत एक बार फिर से हो गई है. राम लीला को देखने के लिए 50,000 से ज्यादा लोग एकत्रित होते हैं'.

 

एक्टर और डायरेक्टर सिद्धांत इस्सर पुनीत के बेटे हैं और वो राम लीला में राम बने हैं. सिद्धांत का राम लीला को लेकर कहना है कि 'वो भगवान विष्णु के आशीर्वाद से पिछले एक साल से राम लीला में राम का किरदार निभा रहे हैं. उन्होंने पहली बार 'राम और वैष्णवी' नामक वेब शो में भगवान राम की भूमिका को निभाया था. इस शो को स्वर्गीय रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर और उनके पोते शिव सागर द्वारा निर्मित किया गया था.' एक्टर कहते हैं कि 'उनके चेहरे की बनावट आंख, कंधा, व्यक्तित्व और आवाज तक भागवान राम के रोल के लिए फिट बैठती है और सभी को ये पसंद भी आता है.' उनका मानना है कि 'भगवान विष्णु ने उन्हें राम के रोल के लिए ही चुना है.'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

Recommended News

static