साकरस में सट्टे का अवैध कारोबार चरम पर

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 01:53 PM (IST)

फिरोजपुरझिरका(ब्यूरो): फिरोजपुर झिरका ब्लाक के सबसे बडे गांव साकरस में सट्टे का अवैध कारोबार जमकर चल रहा है। सट्टे के काले धंधे में लिप्त सफेद-पोश लोगो को प्रशासन का कोई भय नहीं है। पुलिस प्रशासन द्वारा खुलेआम हो रहे सट्टे के अवैध गोरखधंधे को रोकने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किया जा रहा है जिसके चलते गांव में सटोरियों के हौंसले बुलन्द हैं। 

ग्रामीण तैयब हुसैन, हारून, अजीज, मास्टर इदरीश आदि ने बताया कि गांव के बीचो-बीच स्थित चौक पर प्रतिदिन लाखो रूपए का सट्टा लगाया जा रहा है। सट्टा लेने वाले खाईवाड खुलेआम सट्टा लिखता है। उनके चेहरे पर पुलिस प्रशासन का कोई डर नहीं दिखाई देता। सट्टा लिखने वाले खाईवाड पुलिस से मिलकर इस काले धंधे को चला रहे हैं। ब्लाक समिति के मेंबर अज्जी ने बताया कि गांव के मेन बाजार में बिरजू के चौक से गड्डर की हवेली तक सट्टा लगाने वाले सटोरिये लाइेन लगाकर बैठे रहते हैं। खुलेआम चल रहे इसे गोरखधंधे के कारण गांव में आपराधिक प्रवृति के लोगो का आना जाना लगा रहता है।

जिससे गांव में कभी कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। गांव के मोजिज तैयब हुसैन ने बताया कि गत रात्रि को हमारे गांव में 4 लोगो को मोत हो गई थी लेकिन ऐसे गमगीन मौके पर भी गांव में सट्टा लिखा जा रहा था। और जब उसने इस संबंध में पुलिस को फोन करके जानकारी दी तो खानापूर्ति के लिए पुलिस एक-दो छुट भईया सटोरियों को पकड़ कर ले गई। पकड़े गये सटोरियों पर कार्यवाही करने के बजाए पुलिस ने पैसे लेकर उन्हे छोड दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस की लचर कार्यशैली के चलते ही गांव में सट्टे का अवैध कारोबार फल फूल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static