भारतीय शिल्प कौशल और लक्ज़री का वैश्विक अवतार बना जयपुर रग्स

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 02:16 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): भारतीय शिल्प कौशल और लक्ज़री का वैश्विक अवतार, जयपुर रग्स, सिंगापुर में अपने प्रमुख शोरूम के भव्य उद्घाटन की गर्व से घोषणा करता है। जो ब्रांड की अंतर्राष्ट्रीय विस्तार का प्रमाण है। यह प्रतिष्ठित लॉन्च जयपुर रग्स के बहुप्रतीक्षित रग उत्सव 2024 के साथ मेल खाता है, जो भारतीय कलात्मकता और शिल्प कौशल का जश्न मनाने वाला एक राष्ट्रव्यापी उत्सव है, जो हस्तनिर्मित कालीनों की कालातीत सुंदरता को दुनिया तक पहुंचाने के ब्रांड के मिशन को रेखांकित करता है।

 

प्रतिष्ठित अमॉय स्ट्रीट जिले के केंद्र में स्थित, एक विरासत चीनी शॉपहाउस में स्थित, सिंगापुर शोरूम जयपुर रग्स की हस्तनिर्मित उत्कृष्टता की समृद्ध विरासत को दुनिया के सबसे गतिशील बाजारों में से एक की जीवंत ऊर्जा के साथ जोड़ता है। इस अवसर पर जयपुर रग्स के निदेशक योगेश चौधरी ने कहा, हम अपने सिंगापुर फ्लैगशिप के उद्घाटन के साथ जयपुर रग्स की यात्रा में एक और अध्याय का जश्न मनाते हुए रोमांचित हैं। हमारे वार्षिक रग उत्सव के साथ-साथ यह लॉन्च, हमारे कारीगरों की अद्वितीय शिल्प कौशल को दुनिया के साथ साझा करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है। यह एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने, समुदायों को सशक्त बनाने और वैश्विक डिजाइन कथा को नया रूप देने की प्रतिबद्धता है। शिल्प कौशल और समकालीन लालित्य का एक मिश्रण सिंगापुर शोरूम में दर्शकों को आकर्षित करने के लिए सोच-समझकर क्यूरेट किया गया है।

 

यहां प्रवेश करने पर, आगंतुकों का स्वागत आकर्षक गुलाबी रंग के अग्रभाग से होता है, जो आतिथ्य और ब्रांड की राजस्थानी जड़ों दोनों का प्रतीक है। अंदर पारंपरिक भारतीय शिल्प कौशल हाथ से बुने हुए गलीचों से लेकर चिकने फ्लैटवेव डिज़ाइन तक, शोरूम पीढ़ियों से चली आ रही बेहतरीन कारीगर तकनीकों का प्रमाण है।इसके साथ ही, जयपुर रग्स ने इस महीने की शुरुआत में अपने बहुप्रतीक्षित रग उत्सव 2024 का शुभारंभ किया, जो एक राष्ट्रव्यापी उत्सव है जो प्रत्येक हस्तनिर्मित गलीचे के पीछे की कलात्मकता का जश्न मनाता है। दिल्ली, जयपुर, बैंगलोर, मुंबई, चेन्नई, गुजरात और ऑनलाइन चैनल के माध्यम से आयोजित होने वाला, इस साल का रग उत्सव शिल्प कौशल का एक बड़ा उत्सव होने का वादा करता है, जिसमें नवीनतम संग्रह, विशेष ऑफ़र और प्रत्येक टुकड़े में जान फूंकने वाले कारीगरों की कहानियों में गहरी अंतर्दृष्टि दिखाई जाएगी। योगेश चौधरी ने कहा, रग उत्सव 2024 भारतीय कलात्मकता का एक और भी शानदार उत्सव है क्योंकि हम अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार करना जारी रखते हैं।

 

नंद किशोर चौधरी द्वारा 1978 में स्थापित जयपुर रग्स हाशिए पर पड़े समुदायों को सशक्त बनाते हुए सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने की अपनी प्रतिबद्धता में गहराई से निहित है। ग्रामीण भारत से 40,000 से अधिक कारीगरों-मुख्य रूप से महिलाओं- के साथ, ब्रांड सामाजिक उद्यमिता का एक प्रतीक बन गया है। जयपुर रग्स की सफलता का मूल नैतिक उत्पादन और स्थिरता के प्रति समर्पण है, ऐसे मूल्य जो डिजाइन के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं और वैश्विक संग्रहकर्ताओं दोनों के साथ प्रतिध्वनित होते हैं। कंपनी ने अब भारत और विदेश में 17 स्टोर खोल लिए हैं और वित्तीय वर्ष के समापन से पहले भारत में 2 और स्टोर खोलने की योजना बना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static