मास्टरट्रस्ट का पूरे देश में हो रहा विस्तार,खूब मिलेंगी नौकरियां

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 08:19 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो : देश में कई ऐसी कंपनियां हैं, जिन्होंने एक छोटे से शहर से अपनी यात्रा शुरू की और आज पूरे देश में वो अग्रणी कंपनियों में से एक है. इन कंपनियों में एक नाम 'मास्टर ट्रस्ट' का भी है. पंजाब के लुधियाना से शुरू हुआ मास्टर ट्रस्ट का सफर 37 साल से लगातार चल रहा है और अब कंपनी ने अपना विस्तार पंजाब के अलावा कई राज्यों में कर लिया है. मास्टर ट्रस्ट अब देश की अग्रणी फाइनेंशियल सर्विसेज की कंपनी में से एक बन गई है और कंपनी की सेवाएं कई लोग ले रहे हैं. 

 

कंपनी के साथ अब 2,70,000 से ज्यादा रिटेल इंवेस्टर्स और ट्रेडर्स के साथ साथ 1700 से ज्यादा बीटूबी पार्टनर्स जुड़ गए हैं. अब कंपनी के चंडीगढ़, लुधियाना, मुंबई और नई दिल्ली में जोनल और रिजनल ऑफिस हैं, जिनके जरिए कंपनी लगातार अपना विस्तार करती जा रही है. 

 

कंपनी की लगातार हो रही ग्रोथ को लेकर मास्टर कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड के निदेशक गुरमीत सिंह चावला का कहना है, 'हम अपने ग्राहकों की हर फाइनेंशियल आवश्यकता को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास करते हैं और पिछले कुछ सालों में हमने अपने ग्राहकों के साथ विश्वास के आधार पर अच्छे रिश्ते बनाए हैं. ग्रुप की खास बात ये रही है कि ग्रुप हमेशा से किसी भी एडवांस टेक्नोलॉजी को अपनाता रहा है. साथ ही ग्रुप निवेशकों को भारतीय बाजार में अलग अलग अवसरों का फायदा उठाने में मदद करता है और निवेश में मदद करता है.'

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ''मास्टरट्रस्ट' के जरिए हम वैल्यू इन्वेस्टिंग पर जोर दे रहे हैं और हेल्दी इन्वेस्टमेंट कल्चर को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही अपने ग्राहकों को समय पर सही जानकारी और मार्गदर्शन देकर सही फैसला लेने में मदद कर रहे हैं. हम अपने सभी ग्राहकों को एक पोर्टफोलियो बिल्डिंग के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए मदद कर रहे हैं और ये मदद करते हैं कि वे सही स्थान पर सही समय पर निवेश करें ताकि उनके सभी फाइनेंशियल लक्ष्य पूरे हो सकें.' गुरमीत सिंह का कहना है कि सही रिसर्च, सही सलाह और सही पोर्टफोलियो ग्राहकों के लिए सबसे अहम है.

 

बता दें कि 80 के दशक में कंपनी के संस्थापक और मैनेजिंग डायरेक्टर हरजीत सिंह अरोड़ा ने ये समझा था कि नॉन-मेट्रो शहरों में जनता में कैपिटल मार्केट की जानकारी काफी कम है और ग्राहकों को इससे जुड़ी जानकारी देने की सोची. ऐसे में उन्होंने उसकी शुरुआत नॉर्थ इंडिया से की. इसके बाद से यह सेवा लगातार जारी है और ग्रुप निवेशकों को सरल और मददगार माहौल दे रहा है. 

 

अब कंपनी सिर्फ उत्तर भारत में ही नहीं, बल्कि देश के कई हिस्सों में निवेशकों को कई प्रोडक्ट और सर्विस की जानकारी उपलब्ध करवा रहा है, जिससे निवेशक अपने आप में भी जागरुक बन सके. इसके साथ ही कंपनी के रिजनल ऑफिस “Hub and Spoke” पर काम कर रहे हैं और इसके जरिए बीटूबी पार्टनर्स तक पहुंच रहे हैं. 

 

वहीं, गुरमीत सिंह चावला ने ये भी बताया कि कंपनी अब रिजनल लिमिट को खत्म करते हुए नए होनहार युवा लोगों को व्यापार और नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए पूरे देश में विस्तार कर रही है. वहीं, पिछले 5 सालों में कुल आय में 24.53 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जिसकी वजह से कंपनी टेक्नोलॉजी पर काम करने के लिए प्रोत्साहित हो रही है.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static