विभाग के निशाने पर नवरात्रि के खाद्य पदार्थ

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 08:51 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): नवरात्रि के दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग को कुट्टू, सिंघाडा आटे व नकली साबुदाने की तलाश में है। विभाग की टीम बुधवार व वीरवार को शहर के अलग अलग दुकानों की जांच की। जिसमें 2 सेंपल जांच के लिए लैब भेजे गए है। बताया गया है कि दुकानदार पिछले साल का बचा कुट्टू व सिंघाडा आटा व नकली साबुदाने की तलाश कर रही है।

 

मामले पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। अधिकारियों ने बताया तीन दिन पूर्व सेक्टर-67 स्थित ओएमजी सुपरमार्ट पिरामिड स्क्वायर से पनीर, चावल, चिन्नामन पाउडर के सेंपल लिए गए। सभी सेंपलों को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। जबकि वीरवार को सोहना स्थित संजय किराना स्टोर से कुट्टू व सिंघाडा आटें का सेंपल जांच के लिए लैब भेजा गया।

 

हालांकि इस बार नवरात्रि के दौरान अभी तक कुट्टू व सिंघाडा आटा खाने से किसी की तबीयत खराब होने की सूचना नही है। लेकिन विभाग पहले से से ही मुस्तैदी दिखाते हुए अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। बताया गया है कि नवरात्रि को देखते हुए शहर की कई दुकानें विभाग की राडार पर है। ताकि कही से किसी भी तरह की मिलावटी खोरी ना कि जा सके। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा रमेश चौहान ने बताया किसी भी हाल में खादय पदार्थो में मिलावट खोरी नही होने दी जाएगी। उन्होने बताया यह अभियान नवरात्रि के बाद भी जारी रहेगा। रिपोर्ट आने के बाद दुकानदारों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि नवरात्रि के दौरान बडी संख्या में मिलावटखोरी के मामले सामने आते है। इसी को देखते हुए विभाग की टीम सक्रिय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static