एंबियंस मॉल में बम की सूचना से  मचा हड़कंप, जांच के लिए खाली कराया

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 04:51 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): एशिया के सबसे बड़े माल एंबियंस मॉल को बम से उड़ने की धमकी मिलने के बाद गुड़गांव पुलिस के हाथ पैर फूल गए। सुबह 10 बजे सूचना के बाद मौके पर पुलिस बल के साथ-साथ बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड को भेजा गया जिन्होंने माल को खाली करा कर जांच शुरू कर दी। 

 

दरअसल आज पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई की एंबियंस मॉल में बम रखा हुआ है। सूचना मिलने के बाद गुड़गांव पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंच कर मॉल को खाली कराया गया। मॉल में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया और दमकल विभाग को सूचना देते हुए पुलिस ने बम निरोधक दस्ता और डॉग्स कार्ड को बुलाकर जांच शुरू कर दी। पुलिस की माने तो जांच के दौरान फिलहाल कुछ नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच के दौरान सामने आया है कि यह हॉक्स कॉल केवल गुड़गांव के एंबियंस मॉल ही नहीं बल्कि कई अन्य माल सहित देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह की कॉल गई है। पुलिस की मान्यता कॉल करने वाले का पता लगाया जा रहा है। 

 

 

आपको बता दे कि मॉल को या एयरलाइंस कंपनी को बम से उड़ने की धमकी देने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी एंबिएंस मॉल को बम से उड़ने की धमकी आ चुकी है। इसके अलावा गुड़गांव स्थित कई एयरलाइंस कंपनियों को भी इस तरह की सूचना मिली थी जिसमें प्लेन को बम से उड़ने की धमकी दी गई थी जांच के दौरान यह सभी कॉल फर्जी पाई गई और किसी न किसी व्यक्ति ने मानसिक तनाव अथवा फ्लाइट को लेट करवाने के लिए इस तरह की काल की गई। फिलहाल आज प्राप्त हुई कॉल के मामले में पुलिस जांच कर रही है। डीएलएफ फेज 3 थाना प्रभारी की माने तो मामले की जांच की जा रही है। जांच में तथ्य सामने आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static