ट्रेन पर पथराव, सीटों के नीचे छिपकर यात्रियों ने बचाई जान

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2018 - 01:20 PM (IST)

गुडग़ांव(ब्यूरो): दिल्ली से सटे हरियाणा के गुडग़ांव ट्रेन यात्रियों की सांसें उस वक्त रुक सी गई जब कुछ शरारती तत्वों ने चलती ट्रेन में ताबड़तोड़ पथराव शुरू कर दिया। डरे-सहमे ट्रेन यात्रियों ने किसी तरह बोगियो में सीट के नीचे छिपकर खुद को बचाया। घटना शुक्रवार की है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से चलकर बीकानेर जा रही बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में गुडग़ांव के सराय गांव के निकट ही कुछ मनचलों ने ट्रेन पर सुबह करीब 9 बजे अचानक पथराव शुरू कर दिया। चलती ट्रेन में हुए पथराव के कारण पत्थर टे्रन की बोगी नंबर एस 7 में आकर गिरे हैं। इस घटना से जहां ट्रेनों के शीशे टूट गए, वही दिल्ली से बीकानेर की ओर यात्रा कर रहे यात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लोग कहीं खुद को बचाने के प्रयास में सीटों के नीचे छुपे हुए नजर आए।

यात्रियों के अनुसार अक्सर इस तरह की घटनाएं दिल्ली सराय रोहिल्ला, पटेल नगर और दया बस्ती के आस-पास पहले भी हुई है,लेकिन पिछले दो दिनों से ये घटनाएं सराय गांव के पास भी हो रही है। पथराव कर भाग खड़े हुए आरोपी: जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही गुडग़ांव के सराय गांव के निकट से गुजरी तो अज्ञात असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पत्थर फेंक दिए। पथराव में एस-7  कोच के कुछ शीशे टूट गए। पथराव करने वाले आरोपियों को कुछ लोगों ने देखा भी है। बताया जा रहा है कि पत्थर फेंकने के बाद अज्ञात आरोपी आसपास के इलाकों में भाग गए।कहा यह भी जा रहा है कि अज्ञात आरोपी लाइन के किनारे बैठकर मादक पदार्थो का सेवन करते रहते हैं।

नशे की हालत में कई बार ट्रेन पर पथराव कर चुके हैं। पुलिस व रेलवे विभाग लाइन के किनारे अज्ञात आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान नहीं चलाती है, वहीं पथराव के कारण कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा पर सवालियां निशान: ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा हुआ है। चलती ट्रेन में इस तरह की घटनाएं होने से यात्रियों के अंदर डर बैठ गया है कि चलती ट्रेन में इस प्रकार की घटनाएं कहीं दुबारा न हो। ट्रेनों सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुरक्षाकर्मी भी मौजूद नहीं होते है, ऐसे में अब भी ट्रेनों में यात्री सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static