सुनील कश्यप डिजिटल मार्केटिंग के उभरते हुए युवा उद्यमी हासिल किया एक प्रभावशाली मुकाम

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 09:29 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो: सुनील कश्यप ने डिजिटल दुनिया में अपनी जगह बनाने का मुख्य कारण उनका ऑनलाइन मार्किट की बढ़ती हुई जरुरत को देखते हुए बताया ! पूर्वी दिल्ली के कल्याण पूरी स्थित सुनील कश्यप पिछले कुछ वर्षो में बेहद प्रशिद्ध ब्रांड के साथ कार्य कर चुके है सुनील एक डिजिटल मार्केटर तथा सेलिब्रिटी मैनेजर और फ्रंट-एंड डेवलपर हैं। 

 

आज सुनील डिजिटल प्रचार के विशेषज्ञ के आधार पर एक ब्रांड बन चुके है साथ ही डिजिटल मार्केटिंग में आने वाली बहुत सी  परेशानियों को दुनिया भर से अनेक ग्राहकों के लिए समाधान निकाल उन्हें एक अच्छी सेवाएं प्रदान कर रहै है, साथ ही  वह ई-कॉमर्स व्यवसाय में उद्यम करने की योजना बना रहै है और आने वाले कुछ समय में वह अपनी खुद की कंपनी के साथ ई-कॉमर्स व्यवसाय में आने वाले है, पिछले कुछ वर्षों में, उन्होंने अपने ब्रांड को ऑनलाइन विकसित करने के लिए बाधाओं पर काबू पाने के बीच अपने कौशल का परिचय दिया है।

 

शुरुआत से ही यह मन बना चुके थे की किसी के लिए वह नौकरी नहीं करना चाहते, हलाकि सुरुवात में इन्होने  कुछ व्यवसाय में नौकरी की लेकिन उसी दौरान उन्हें यह सुनिस्चित हुआ की नौकरी कर वह जो मुकाम हासिल करना चाहते है वह इस प्रकार संभव नहीं, इसी सोच के साथ सुनील कश्यप ने 2016 में डिजिटल दुनिया में कदम रखा | वह आज भी यह सुनिष्चित  करते है की कोई भी युवा उनके कार्यो में अगर रूचि लेता है और इस कार्य में आगे बढ़ना चाहता है तो वह उसके साथ ज्ञान और अनुभव के अपने धन को साझा करने के लिए सभी उपलब्ध प्लेटफार्मों का उपयोग करके दूसरों को बढ़ने में मदद करने के लिए अपने जुनून का प्रदर्शन रखते है।

 

सुनील कश्यप व्यावहारिक रूप से ऑनलाइन प्रभाव में भारत को वैश्विक मानचित्र पर ला रहै हैं, अपने आउट-ऑफ-द-बॉक्स समाधानों के साथ जो उन्हें एक सामग्री निर्माता और एक उद्यमी के रूप में अपने समकालीनों से अलग करते हैं। सुनील आज भारत में डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक के रूप में चर्चित है वह आगे यह भी बताते  है की ऑनलाइन आपकी योगयता पर कोई पाबंधी नहीं लगा सकता यहां आपको सुनिस्चित करना है की कहा पर जाकर आपको संतुस्टी मिलती है अगर आप चाहते है कुछ करना तो आप अवश्य करेंगे लेकिन अगर आप खुद से प्रयाश नहीं करेंगे तो आप किसी भी कार्य को उसके अंजाम तक नहीं लेके जा सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static