वोलोफिन की इंडिया एक्जिम फिनसर्व के साथ रणनीतिक साझेदारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 04:29 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): भारतीय निर्यात-आयात बैंक (इंडिया एक्ज़िम बैंक) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी इंडिया एक्ज़िम फिनसर्व आईएफएससी (IFSC) प्राइवेट लिमिटेड ने भारतीय निर्यातकों के रिसीवेबल्स से जुड़े फाइनेंस सॉल्युशन प्रदान करने के लिए वोलोफ़िन के साथ भागीदारी की है। यह भागीदारी उन एसएमई निर्यातकों का समर्थन करेगी, जो देश के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और यह महत्वपूर्ण ट्रेड फाइनेंस गैप्स को दूर करेगी और भारत और उसके ट्रेड पार्टनर्स के बीच बढ़ते ओपन अकाउंट ट्रेड को सक्षम करेगी। न्यू इंडिया एश्योरेंस क्रेडिट इंश्योरेंस पार्टनर है, जिसे एट्रैडियस (दुनिया के सबसे बड़े क्रेडिट बीमाकर्ताओं में से एक) से रीइंश्योरेंस सपोर्ट मिला हुआ है। यह गिफ्ट (GIFT) सिटी से पहली बैंक पॉलिसी के साथ नई पहल का नेतृत्व कर रहा है। 

 

इंडिया एक्ज़िम फिनसर्व के एमडी और सीईओ हिरवा ममतोरा ने कहा, “हम देश के विकास इंजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारतीय निर्यातकों का समर्थन कर भारत की आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के मिशन के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इस समय छोटे बिजनेस को अपनी विकास यात्रा में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। वोलोफिन के साथ हमारी साझेदारी हमें अपने मौजूदा नेटवर्क के साथ एसएमई निर्यातकों और आयातकों तक पहुँचने में मदद करेगी और यह बिजनेस फेसिलिटेटर के रूप में कार्य करेगी। हम गिफ्ट सिटी से अपनी तरह की पहली ट्रेड फाइनेंस बीमा पॉलिसी प्रदान करने में न्यू इंडिया एश्योरेंस से प्राप्त समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हैं। बिजनेस इंश्योरेंस पॉलिसी की उपलब्धता से हमें अपने फैक्टरिंग आउटरीच का विस्तार करने और भारत से विशेष रूप से एसएमई सेग्मेंट से निर्यात को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।" 

 

वोलोफिन के सह-संस्थापक और सीईओ रोशन शाह ने कहा, "यह रणनीतिक साझेदारी ट्रेड फाइनेंस में क्रांति लाने और एसएमई को सशक्त बनाने के वोलोफिन के मिशन में विश्वास को प्रदर्शित करती है। हम निर्यातकों की क्षमताओं को बढ़ाने के लिए इसका लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि उनके बिजनेस और भौगोलिक पहुंच का विस्तार किया जा सके। साथ ही ट्रेड फाइनेंस के अंतर को पाटा जा सके जो छोटे बिजनेस के विकास में बाधा डालता है। यह सहयोग हमारी यात्रा में महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि यह हमारे लक्ष्य के साथ पूरी तरह से तालमेल बिठाता है। हम इस साझेदारी के लिए इंडिया एक्जिम फिनसर्व और एट्राडियस की टीम को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद देते हैं।" 

 

न्यू इंडिया एश्योरेंस - गिफ्ट सिटी की मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक रीता मिश्रा ने कहा, "हम गिफ्ट सिटी भारत में पहली ट्रेड क्रेडिट बीमा पॉलिसी में सबसे आगे होने को लेकर उत्साहित हैं, जो न्यू इंडिया एश्योरेंस में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। हम इस उपलब्धि के लिए हमारे रीइंश्यूरर एट्रैडियस के समर्थन को भी स्वीकार करना चाहेंगे। हमें विश्वास है कि इंडिया एक्ज़िम फिनसर्व के साथ यह साझेदारी एक दीर्घकालिक सहयोग में विकसित होगी।" 

 

एट्रैडियस के कंट्री हेड और सीईओ इंडिया अरुण सुंदरराजन ने कहा, "हमें इंडिया एक्ज़िम फिनसर्व, वोलोफ़िन और न्यू इंडिया एश्योरेंस के साथ इस विजयी टीम का हिस्सा होने और गिफ्ट सिटी में इस पहली बैंक पॉलिसी को एक साथ लाने पर खुशी है, जो आगे की यात्रा में एक महत्वपूर्ण पड़ाव बनेगी। यह साझेदारी निर्यातकों को महत्वपूर्ण रूप से समर्थन देगी और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में भूमिका निभाएगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static