ऐलनाबाद में गोवंश की एक के बाद 1 की मौत,  दुर्गंध से नरकीय जीवन जी रहे लोग

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 12:54 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना) : हरियाणा सरकार द्वारा केटल फ्री होने के लंबे चौड़े दावे किए जाते है। इसके लिए सरकार द्वारा सरकारी खजाने में हर वर्ष करोड़ों रूपये भी खर्च किए जाते है। लेकिन सरकार के यह दावे ऐलनाबाद में झूठे साबित होते नज़र आ रहे है। आलम यह है कि शहर के वार्ड नम्बर 5 में हर दिन पशुओं के झुंड घूमते रहते है। 

वार्डवासियों का आरोप है कि यह आवारा पशु  सिर्फ घूमते ही नहीं बल्कि यह आपस में इस तरह झगड़ते है कि कभी तो गली में खेल रहे बच्चे तो कभी गली में खड़े वाहन इन आवारा घूमने वाले पशुओं की चपेट में आ जाते है। कई बार इन आवारा पशुओं ने गली में बाहर खम्बे पर लगे बिजली के मीटर सिंघों से तोड़ दिए है। 

वार्डवासी जगीर सिंह ने बताया कि अभी दो दिन पहले इन आवारा पशुओं में से एक गाय अज्ञात कारण के चलते मर गई थी। लेकिन इस मृतक गाए को न तो पालिका प्रशासन और न ही किसी ठेकेदार ने उठाया। अभी दो दिन पहले मरी गाए को ही नहीं उठाया गया कि बीती रात एक ओर गाय अज्ञात कारण के चलते मर गई।  उन्होंने कहा कि कोई गोरक्षक और न कोई इनकी ओर ध्यान दे रहा है। उन्होंने कहा कि जब ठेकेदार को मृतक गाए को उठाने के लिए कहा गया तो उसने कहा कि उसका सरकारी ठेका खत्म हो गया है लेकिन वह 500 रुपए ले कर मृतक गाए को उठा ले जाएगा। 

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने गरीब होते हुए भी 20 या 50 रुपए इकट्ठे कर ठेकेदार को 500 रुपए देकर मृतक गाए को उठवाने का निर्णय लिया। उनका कहना है कि अभी एक मृतक गाए को उठाया ही नहीं गया कि एक ओर गाय मर गई है। ऐसे में दोबारा उनके लिए रुपए इकट्ठे करना एक बहुत बड़ी मुसीबत है क्योंकि वह सभी आर्थिक रुप से कमजोर है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static