दूसरे दिन भी विध्वंस अभियान जारी: 11 दुकानें ध्वस्त, 10 निर्माणाधीन मकान सील

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 09:07 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): डीटीपी इन्फार्समेंट द्वारा अवैद्य रूप से निर्माणाधीन मकानों पर दूसरे दिन भी विध्वंस्त अभियान जारी रहा। लगातार की जा रही इस कार्रवाई से कालोनी के लोगों में खौफ पसर गया है। कार्रवाई के दौरान डीटीपी दस्ते ने 11 दुकानों को ध्वस्त कर दिया जबकि निर्माणाधीन 10 मकानों को सील कर दिया। अभियान में 100 पुलिस बल के साथ 2 जेसीबी व 50 मजदूर भी शामिल रहे। 

बताया गया है कि जांच में पाया गया कि 10 निर्माणाधीन मकान जो प्रचलित नियमों का पूर्ण उल्लंघन कर बनाए गए थे। उन सभी को बारी बारी से सील कर दिया गया। जिनमें बनाए गए अतिरिक्त मंजिलों व आंतरिक दीवारों को हटा दिया गया। इतना ही नही इन आवासीय भूखंडों पर बनी 11 दुकानों को भी पूरी तरह से दस्ते द्वारा की गई कार्यवाही में ध्वस्त कर दिया गया।

इस दौरान दस्ते का विरोध करने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय व आसपास के लोग इकठ्ठा हो गए। लेकिन मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल तैनात होने से लोग विरोध नही कर सके। कार्रवाई के उपरांत डीटीपीई आरएस बाट ने लोगों को ऐसा नही करने कें लिए समझाया कि ये अवैध संरचनाएं बेहद नुकसान देह है। नियमों के मुताबिक इन्हें हटाकर मानदंडों के अनुसार बहाल किया जाना है। डीटीपी ई ने उन्हें भविष्य में सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। अभियान का नेतृत्व खुद डीटीपी आरएस बाट ने किया। एटीपी आशीष शर्मा सहित बड़ी संख्या में स्टाफ  भी मौजूद रहा। 

बता दें कि वीरवार को भी डीटीपी इन्फोर्समेंट द्वारा कई इलाकों में बड़ी तोडफ़ोड़ की गई थी। जिसमें 10 मकानों में किए गए अवैद्य निर्माण को घ्वस्त कर दिया गया जबकि कई को मौके पर ही सील कर दिया गया था। बताया गया है कि बिना इजाजत व गैर मंजूरी के अवैद्य निर्माण करने वालों को बख्सा नही जाएगा। इस मौके पर 100 से अधिक पुलिस कर्मी, 50 मजदूर व 2 जेसीबी मशीनों की सहायता ली गई।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static