11 वर्षीय बच्चे की बर्ड फ्लू से मौत, इलाके में दशहत का माहौल

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 05:13 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम के चक्करपुर में रहने वाले एक 11 वर्षीय बच्चे की बर्ड फ्लू के बाद मौत के मामले से विभिन्न इलाकों में दहशत का माहौल है। इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ मृत बच्चे के परिजनों के साथ उसके रिश्तेदारों और परिचितों तथा आसपास के क्षेत्र में रहने वाले की जांच कर उन्हें आइसोलेट कर दिया गया  है।

गुरुग्राम के सीएमओ डॉ. वीरेन्द्र यादव ने बताया कि दिल्ली के एम्स अस्पताल में बीते 11 जुलाई को एक बच्चे की मौत हो गई थी। यह बच्चा ब्लड कैंसर से पीड़ित था, जिसका इलाज एम्स अस्पताल में चल रहा था जहां उपचार के दौरान इस बच्चे की बर्ड फ्लू पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। वहीं इस घटना के बाद शहर में दशहत का माहौल है। हालांकि अभी तक शहर में किसी और में फ्लू के लक्षण नहीं मिले हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि चक्करपुर और सरस्वती विहार क्षेत्र के सभी लोगों की जांच में तेजी कर दी गई है। इस क्षेत्र में तकरीबन पन्द्रह हजार लोग रहते हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

कोरोना के मामलों में जहां कुछ राहत मिली है तो वहीं अब बर्ड फ्लू से एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत के मामले से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। हालांकि सरकार और प्रशासन का कहना है कि इस बीमारी से घबराने की नहीं सावधानी की जरूरत है। जिस भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, नाक बहने, सिर में दर्द, गले में सूजन, मांसपेशियों में दर्द आदि होने पर तत्काल चिकित्सक से जांच कराएं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static