हरियाणा में लोकसभा चुनाव के बीच 1 क्विंटल 73 किलो गांजा बरामद, एक तस्कर को NCB ने किया काबू

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 07:58 PM (IST)

हिसार(विनोद सैनी): लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच हिसार जिले में नशे की बड़ी खेप बरामद हुई है। बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने नारनौंद थाना क्षेत्र के गांव थुराना के खेतों से हरियाणा 173 किलो ग्राम गांजा मिला। बरामदगी हांसी-नारनौंद रोड पर गांव थुराना के एक खेत से हुई है। पुलिस के अनुसार गांजे की कीमत करीब 50 लाख रुपए है। पुलिस का कहना है कि इस नशे को आसपास के इलाके में सप्लाई किया जाना था। वहीं मामले में पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान पवन के रूप में हुई है। 

PunjabKesari

हिसार के हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डीएसपी दलीप सिंह ने बताया कि आरोपित पवन एक अन्य व्यक्ति की मदद से यह नशा ओडिशा के जंगलों से लेकर आया था। इसे हिसार और हांसी में खपाया जाना था। पकड़े गए आरोपी पर पहले भी केस दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी ने खेतों में दबा रहा था पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी गांव थुराना जलघर के नजदीक पवन कुमार नाम का युवक भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जलघर के नजदीक कच्चे रास्ते पर बने खेतों में दबा रहा है। अगर तुरंत छापेमारी की जाए तो मौके से आरोपित और नशा दोनों काबू हो सकते हैं। इसके बाद रेड पार्टी तैयार कर और मौके पर दबिश दी गई।

डीएसपी दलीप सिंह  ने बताया कि पुलिस को देखकर आरोपित पवन कुमार मौके से भागने लगा मगर पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस को कच्ची नाली में 3 पीले कट्टे प्लास्टिक व 2 सफेद कट्टे प्लास्टिक बरामद हुए, जिसे बाहर निकालकर बारी-बारी से चेक किया गया। उन्होंने बताया कि टीम ने 3 पीले कट्टों में 27 पैकेट मिले जिसको खोल कर चेक किया तो उनमें गांजा बरामद हुआ। इसी तरह पुलिस को 5 कट्टो में करीब 173 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। टीम ने मौके पर ही गांव के प्रतिनिधि को बुलाया उसके सामने ही गांजे का वजन किया।फिहाल पुलिस आज आरोपी को अदालत में पेश कर आरोपी का सात दिन का रिमांड लेने की मांग करेगी

नारनौंद और हांसी में फल-फूल रहा नशे का कारोबार हांसी और नारनौंद में पिछले कई सालों से नशे का कारोबार बढ़ा है। यह नशा अधिकतर राजस्थान और ओडिशा से सस्ते दामों पर लाया जाता है और यहां महंगे दामों पर बेचा जाता है। पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि हांसी और नारनौंद एरिया सबसे ज्यादा नशे से प्रभावित है। पुलिस की ओर से नशे के खिलाफ समय-समय पर अभियान भी चलते हैं मगर बावजूद इसके नशा बिक रहा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static