नगर निगम के अंतर्गत आने वाली कालोनियों की होगी कायापलट, 167 करोड़ रुपए का बजट पास

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 01:24 PM (IST)

रोहतक (स.ह.) : नगर निगम के अंतर्गत आने वाले वार्डों की कालोनियों की कायापलट होनी वाली है। इसके लिए 167 करोड़ रुपए का बजट मंगलवार को हुई नगर निगम की आम बैठक में पास हुआ लेकिन यह पैसा कहां से और कैसे आएगा। इसका जवाब निगम के किसी भी अधिकारी के पास नहीं था। बैठक में कुल 191 एजैंडे पेश किए गए। जिन्हें सर्वसम्मति से पास कर दिया गया।

शहर की कालोनियों में बिजली, पानी और अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए नगर निगम अधिकारी और पार्षदों ने कमर कसने की रणनीति बैठक में तैयार की। काफी हो-हल्ले के बीच शुरू हुई बैठक एक के बाद एक कुल 191 एजैंडों को पेश किया गया। जिन पर चर्चा और बहस के बाद सम्मति बन गई। हालांकि, बैठक का मूल एजैंडा विकास कार्यों पर खर्च होने वाला बजट ही था। बैठक से पहले बजट पर चर्चा हुई। जिसमें 167 करोड़ का बजट पास कर दिया गया।

यह पैसा निगम के पास किस मद से आएगा, इस बारे में निगम अधिकारी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। अधिकारियों ने कहा कि बकायादारों की तरफ निगम का करीब 104 करोड़ रुपया बकाया। इसकी रिकवरी के प्रयास तेज किए जाएंगे। इसके अलावा निगम की आमदनी बढ़ाने के लिए भी भविष्य में ठोस रणनीति तैयार की जाएगी। जैसे-जैसे बकायादारों से पैसा आता रहेगा, वैसे-वैसे उसे विकास कार्यों पर खर्चा किया जाता रहेगा। 

बैठक में पार्षदों ने अपनी सैलरी बढ़ाने का भी मुद्दा उठाया लेकिन यह मुद्दा हंसी-मजाक में ही गुम भी हो गया, हालांकि निगम अधिकारियों ने पार्षदों को आश्वासन दिया कि इस बारे में वे सरकार से बात करेंगे। बैठक में नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल और नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा सहित सभी अधिकारी और पार्षद भी उपस्थित रहे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static