बहादुरगढ़ में सरसों की खरीद के दौरान 2 आढ़ती हुए आमने-सामने, एक ने दूसरे पर लगाया बारदाना चोरी करने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 03:40 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ में सरसों की फसल खरीद के दौरान अनाज मंडी में दो आढ़ती आमने-सामने आ गए। एक आढ़ती ने दूसरे पर बारदाना चोरी करने का आरोप लगाया। आढ़ती ने बताया कि हैफेड के अधिकारियों ने उसे लेबर कांट्रेक्टर के तौर पर अधिकृत किया है और उसके नाम से बारदाना भी अलॉट किया है, ताकि किसानों की खरीदी गई सरसों की फसल को बोरे में डाला जा सके। रिकेश नाम के आढ़ती पर उन्होंने बिना पूछे 39 बोरे चोरी करने का आरोप लगाया।

आढ़ती ने लेबर कांट्रेक्टर के तौर पर अधिकृत किए गए आढ़ती का लाइसेंस कैंसिल होने की बात कही और हैफेड के अधिकारियों की ओर से बोरे लेने की सफाई भी दी। बोरे चोरी करने के आढ़ती रिकेश का कहना है कि सरकारी खरीद के दौरान कोई भी मंडी का आढ़ती  किसी भी किसान की सरसों की फसल खरीद सकता है और उसे बारदाने में भी भरवा सकता है।

वहीं दूसरी तरफ हैफेड के अधिकारियों की लापरवाही भी बहादुरगढ़ की अनाज मंडी में देखने को मिली। जहां पहले तो एक किसान की सरसों की फसल को मोशचर रहित बता कर खरीदने के लिए आढ़ती को कहा गया, लेकिन बाद में किसान की सरसों की फसल नहीं खरीदी गई। जिसके बाद किसान सरसों की फसल बिना बेचे ही अपने दो ट्राली सरसों लेकर वापस घर लौट गया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static