Fatehabad: नीलगाय की हत्या में शामिल 2 और नामित आरोपी गिरफ्तार, भेजे जेल

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 07:36 AM (IST)

रतिया : बीती रात्रि को रतिया उपमंडल के गांव दादूपुर माइनर के पास नीलगाय की हत्या किए जाने के मामले को लेकर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 2 मुख्य आरोपियों महावीर पुत्र नत्थूराम व मंगतराम पुत्र चंदूराम को न्यायिक हिरासत में हिसार जेल भेजने के पश्चात उनकी निशानदेही पर जहां अगले दिन नीलगाय की हत्या में प्रयुक्त की गई बंदूक बेचने वाले आरोपी सुभाष चंद्र निवासी लहरियां को गिरफ्तार कर लिया था। इस हत्या के 2 अन्य आरोपी राम भगत उर्फ चीनी पुत्र सतबीर सिंह तथा दलवीर पुत्र नत्थूराम निवासी हुक्मावाली को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें भी न्यायिक   हिरासत में हिसार जेल भेज दिया है। नीलगाय की हत्या करने का एक अन्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा है और इसकी धरपकड़ के लिए सहायक उपनिरीक्षक निर्मल सिंह के नेतृत्व की पुलिस द्वारा अनेक स्थानों पर दबिश दी जा रही है। 

सदर थाना प्रभारी ओम प्रकाश ने उपरोक्त नीलगाय की हत्या के मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गत रात्रि को हथियारबंद युवकों ने दादूपुर गांव के समीप के एक नीलगाय की निर्मम हत्या करने के मामले में करीब 5 कट्टों में नीलगाय के भरे अंगों सहित 2 नामित महावीर व मंगत राम को पुलिस के हवाले कर दिया था, जबकि इस हत्या के मामले को लेकर 2 अन्य अज्ञात युवक फरार होने में सफल हो गए थे। उन्होंने बताया कि वन्य जीव प्रेमी व गांव हड़ोली निवासी विक्रम सिंह पुत्र भूप सिंह की शिकायत पर महावीर पुत्र नत्थू राम व मंगत राम पुत्र चंदू राम निवासी हुक्मावाली के अलावा 2 अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 

थाना प्रभारी ने बताया कि नामित आरोपियों का अदालत से 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया था।इस अवधि में सब-इंस्पैक्टर सुमित व सहायक उप निरीक्षक निर्मल सिंह की टीम के अलावा सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा गहनता से पूछताछ की गई तो आरोपियों ने बताया कि नीलगाय की हत्या की साजिश में कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं, जिसको लेकर उक्त नामित आरोपियों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया था। 
थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस टीम ने पहले जहां से बंदूक खरीदी गई थी, उस आरोपी को गिरफ्तार किया था। नीलगाय के वध में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी तो 2 अन्य नामित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि अन्य एक आरोपी को भी जल्दी पकड़ लिया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static