200 करोड़ जमीन पर टिकी हैं भूमि माफिया की नजरें : किरण

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 08:42 AM (IST)

चंडीगढ़ : भिवानी के हलवासिया मंदिर की करीब 200 करोड़ रुपए की जमीन का मामला आज शून्यकाल दौरान विधानसभा में गूंजा। तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने यह मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि भूमि माफिया की नजरें इस जमीन पर टिकी हुई है, जबकि 1976 में पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल ने यह जमीन अधिग्रहण करके एक ट्रस्ट को स्कूल के लिए अलॉट की थी। 

किरण ने यह भी बताया कि भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मवीर सिंह ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस मामले में भाजपा नेताओं के शामिल होने के आरोप भी लगाए हैं और वह स्वयं भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जमीन बचाने का आग्रह कर रही हैं। किरण ने बताया कि मामला कोर्ट में चल रहा था और तीन-चार दिन पहले सरकार ने कोर्ट से अपना पक्ष भी वापस ले लिया है। उन्होंने आशंका जताई कि जमीन बेचकर यहां शॉपिंग मॉल बनाने की प्लानिंग है। 

किरण के तीखे तेवरों को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें विश्वास दिलवाया कि किसी भी हालत में जमीन को हड़पने नहीं दिया जाएगा और स्कूल भी बंद नहीं होगा। किरण ने बताया कि इस स्कूल में 2250 बच्चे पढ़ रहे हैं और करीब 150 स्टॉफ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दो गुटों में इस जमीन को लेकर विवाद था। अब दोनों पक्षों ने समझौता करके सामूहिक रूप से स्कूल चलाने की बात कही है। भिवानी शहर से भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि पूरी जमीन मैनेजमैंट की नहीं है, कुछ निजी प्रॉपर्टी भी है। किरण ने सर्राफ से कहा कि आप इस मामले में क्यों नहीं आगे आ रहे, स्कूल बचाने का मामला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static