आम आदमी के लिए हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, 22 और गंभीर बीमारियां राहत कोष में शामिल

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 09:56 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा सरकार ने लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की कड़ी में एक और कदम बढ़ाते हुए आज मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत चिकित्सा आधार पर वित्तीय सहायता प्राप्त करने वालों की सुविधा के लिए एक पोर्टल लांच किया। इससे यह प्रक्रिया और अधिक आसान हो जाएगी। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यहां इस पोर्टल का लांच किया। उन्होंने ने कहा कि अब आवेदक अपनी पी.पी.पी. आई.डी. के माध्यम से सरल पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए आवेदकों को अपने चिकित्सा बिल, ओ.पी.डी. बिल आदि जैसे अन्य संबंधित दस्तावेजों को अपलोड कर मुख्यमंत्री राहत कोष (सी.एम.आर.एफ.) से चिकित्सा आधार पर वित्तीय सहायता के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सुधांशु गौतम ने पोर्टल के बारे में बताया कि ज्यों ही आवेदक आॢथक सहायता के लिए पोर्टल पर आवेदन करेगा तभी आवेदन को संबंधित क्षेत्र के सांसद, विधायक, अध्यक्ष जिला परिषद, अध्यक्ष ब्लॉक समिति, मेयर/एम.सी. के अध्यक्ष के पास के लॉगिन किया जाएगा और ये जनप्रतिनिधि 5 दिन में अपनी सिफारिशों के साथ उपायुक्त को भेजेंगे। उपायुक्त संबंधित तहसीलदार को भूमि विवरण और सिविल सर्जन को चिकित्सा दस्तावेजों के सत्यापन के लिए भेजेगा।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 22 और गंभीर बीमारियों को मुख्यमंत्री राहत कोष में शामिल करने का निर्णय लिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static