युवक पर जानलेवा हमला करने 3 आरोपी गिरफ्तार, दोस्त की हत्या का बदला लेने के अमरीका में रह रहे बॉक्सर से दिलवाई थी सुपारी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 09:01 AM (IST)

पानीपत : पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सी.आई.ए. टू पुलिस टीम ने गढ़ सरनाई गांव के पास बाइक से घर लौट रहे करनाल के हरिसिंहपुरा निवासी युवक पर पिस्तौल से जानलेवा हमले की हुई वारदात का बुधवार को पर्दाफाश कर 3 आरोपियों को करनाल से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान मोहित व गौरव निवासी गौंदर व विजय निवासी सगा करनाल के रूप में हुई।

शुभम पर अज्ञात 5-6 बदमाशों ने पिस्तौल से गोली चला दी 

सी.आई.ए. टू प्रभारी सब इंस्पैक्टर संदीप ने बताया कि थाना सैक्टर 13-17 में सुमन पत्नी बिजेंद्र निवासी हरिसिंहपुरा करनाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसके बड़े बेटे शुभम के हाथ से करीब 3 साल पहले झगड़े में गांव के वीरेंद्र पुत्र शीलू की मौत हो गई थी। मामले में शुभम जेल से जमानत पर आया हुआ है। 25 जून को शुभम लाइसैंस बनवाने के लिए बाइक से घरौंडा गया था। शाम करीब 5:40 बजे पूंडरी निवासी दोस्त अर्जुन को उसके गांव में छोड़कर बुलेट बाइक से घर लौट रहा था। गढ़सरनाई गांव की पंचायती जमीन टी प्वांट के पास पहुंचा तो शुभम पर अज्ञात पांच छह बदमाशों ने पिस्तौल से गोली चला दी। शुभम को एक गोली बाजू व दूसरी कुल्हे पर लगी। गोली लगने के बाद शुभम वहीं पर गिर गया। 

बिंद्र ने शुभम को मारने के लिए सुपारी दी 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लक्ष्य ने उनको बताया था कि अमरीका में रह रहे करनाल के पूंडरी निवासी बिंद्र बाक्सर ने करनाल के हरिसिंहपुरा निवासी शुभम को मारने के लिए उसको सुपारी दी है।इसके लिए बिंद्र बाक्सर उसको काफी पैसे देगा। काम होने के बाद बिंद्र से पैसे मिलने पर वह सभी को हिस्सा दे देगा। लक्ष्य के कहने वह सभी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार हो गए। वारदात को अंजाम दिलवाने के लिए बिंद्र बाक्सर ने लक्ष्य को हथियार उपलब्ध करवाएं थे। गांव पूंडरी निवासी सावन 3 देसी पिस्तौल व एक देसी कट्टा लक्ष्य को देकर गया था।

मौत का बदला मौत होगा 

आस पास के लोग शुभम को इलाज के लिए पानीपत सिविल अस्पताल लेकर गए। वीरेंद्र का चाचा व मां सीमा उन्हें धमकी देते थे कि मौत का बदला मौत होगा शुभम को जिंदा नही छोड़ेंगे। उन्हें पूरा शक है कि शुभम पर मनोज व उसकी भाभी सीमा ने रंजिश रखते हुए हमला कराया है। थाना सैक्टर 13-17 में सुमन की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि सी.आई.ए. टू की टीम ने विभिन्न पहलुओं पर जांच करते हुए बीती 6 जुलाई को मिले विशेष इनपुट के आधार पर दबिश आरोपियों को वारदात में प्रयुक्त हथियार दिलाने वाले आरोपी विशांत उर्फ काला निवासी सनौली खुर्द को जलापुर मोड़ से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपी ने 3 देसी पिस्तौलें व 1 देसी कट्टा वारदात में शामिल फरार आरोपी सावन निवासी अलुपुर हाल पूंडरी करनाल को मध्य प्रदेश के उज्जेन से 2.80 लाख रुपए में दिलवाने बारे स्वीकारा था।

हथियार खरीदने के लिए रुपए अमरीका में रह रहे पूंडरी निवासी बिंद्र ने भेजे 

आरोपी ने पूछताछ में बताया था हथियार खरीदने के पैसे अमरीका में रह रहे पूंडरी निवासी बिंद्र बाक्सर ने सावन के खाते में भेजे थे। सावन ने बिंद्र के कहने पर उक्त हथियार करनाल के गौंदर निवासी लक्ष्य को दे दिए थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी विशांत को माननीय न्यायालय में पेश कर जहां से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजने के बाद फरार आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे। सी.आई.ए. टू पुलिस टीम ने आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश देते हुए बुधवार देर शाम आरोपी मोहित व गौरव निवासी गौंदर व विजय निवासी सगा करनाल को करनाल से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने साथी लक्ष्य निवासी गौंदर करनाल के कहने पर लक्ष्य, निखिल निवासी गौंदर, अंकित निवासी भगवानपुर व मन्नू निवासी मिर्जापुर सहारनपुर यूपी के साथ मिलकर उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

सक्षम व सावन ने शुभम की रैकी की 

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ गांव पूंडरी निवासी आरोपी सावन व लक्ष्य ने गांव हरिसिंहपुरा निवासी अपने नाबालिग दोस्त वीरेंद्र की हत्या का बदला लेने की बात अमरीका में रह रहे अपने दोस्त पूंडरी निवासी बिंद्र बाक्सर से की। बिंद्र इसके लिए तैयार हो गया और उसने वीरेंद्र के हत्यारोपी शुभम की हत्या करवाने के लिए करनाल के गौंदर निवासी आरोपी लक्ष्य को सुपारी दे दी। आरोपी लक्ष्य के कहने पर आरोपी बिंद्र बाक्सर ने मोहित के खाते में खर्चे के 1.24 लाख रुपए भेज दिए। साजिश के मुताबिक 25 जून को आरोपी सक्षम व सावन ने शुभम की रेकी की और आरोपी लक्ष्य, निखिल, विजय, अंकित व मन्नू ने दो प्लसर बाइक पर सवार होकर गांव गढ़ सरनाई के पास शुभम पर पिस्तौल से जानलेवा हमला करने की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने 15 रौंद फायर किये इनमें से शुभम को एक गोली बाजू व दूसरी कुल्हे पर लगी थी। सब इंस्पैक्टर संदीप ने बताया कि पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों को वीरवार को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। आरोपी लक्ष्य, निखिल व अंकित गत दिनों कुरूक्षेत्र में मुठभेड़ के बाद अपने दो अन्य साथियों सहित पकड़े गए थे। आरोपी जेल में बंद है। मामले में तीनों आरोपियों को जल्द ही प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static