मकान में निकल रहे थे कीड़े, खुदाई करवाई तो मिले 3 नरकंकाल, फैली सनसनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 10:49 AM (IST)

पानीपत (संजीव): शिव नगर बबैल रोड पर एक मकान में मरम्मत कार्य के दौरान जमीन के नीचे एक महिला व 2 बच्चों के कंकाल मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मामले की सूचना पाकर डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स, थाना किला प्रभारी इंस्पेक्टर महिपाल सिंह, एएसआई सतीश, मुख्य सिपाही मंजीत व सिपाही नवीन मौके पर पहुंचे तथा कंकालों को बाहर निकलवा कर जांच के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर नायब तहसीलदार अनिल कुमार भी पूरी कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद रहे तथा एफएसएल इंचार्ज डॉ. नीलम आर्य भी टीम के साथ मौके पर पहुंची तथा गहनता से छानबीन शुरू कर दी। वहीं इस संबंध में पुलिस ने मकान मालिक के बयानों के आधार पर हत्या करके शव को खुर्दबुर्द करने की धाराओं के तहत केस दर्ज करके मामले की गहनता से छानबीन शुरू कर दी है।

मकान मालिक पवन कुमार पुत्र धर्मपाल निवासी शुगर मिल कालोनी ने बताया कि करीब अढ़ाई साल पहले उसने शिव नगर क्षेत्र में अहसान सैफी पुत्र शरीफ अहमद सैफी निवास जगदीश नगर कालोनी कुटानी रोड पानीपत से 60 वर्ग गज का मकान खरीदा था। जो फिलहाल सरोज पत्नी आदेश को किराए पर दे रखा था। उसने दो दिन पहले मकान का फर्श ऊंचा उठाने के लिए काम शुरू किया था। मंगलवार को राजमिस्त्री विकास पुत्र पाले राम द्वारा एक जगह से कीड़े निकलते देखकर जमीन का थोथापन जांचने के लिए हथौड़ा मारा गया तो फर्श टूट कर नीचे बैठ गया। साथ ही मिस्त्री को बैठी हुई जमीन में से एक नरकंकाल दिखाई दिया। जिसके बाद आगे खुदाई करने पर महिला के कपड़े भी दिखे। जिस पर मामले की सूचना देकर पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अनिल कुमार की मौजूदगी में की गई खुदाई के दौरान 20 वर्गफीट के तीन फीट गहरे गड्ढे में एक महिला व दो छोटे कंकाल मिले हैं। माना जा रहा है कि दोनों छोटे कंकाल बच्चों के हैं। हालांकि शव को गलकर मिट्टी में मिल चुके थे लेकिन कपड़े ठीक अवस्था में मिले हैं। पुलिस का कहना है कि कपड़ों की फैब्रिक्स से इस बात की जांच करवाई जाएगी कि शवों को कब दफनाया गया होगा। बहरहाल पुलिस ने कंकालों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।


तीनों कंकालों को निकलवा कर अस्पताल के शव गृह में पहुंचाया गया है। जहां बुधवार को उनका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। साथ ही एफएसएल से भी जांच करवाई जाएगी। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही उसके अनुसार जांच की जाएगी। इसके साथ मकान मालिक के बयानों के आधार पर थाना किला में भादंसं की धारा 302, 201 के तहत अज्ञात पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 
- शशांक कुमार सावन, एसपी पानीपत।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static