रहस्यमय में बुखार से 3 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने लिए लोगों का ब्लड सैंपल

9/24/2021 10:39:39 AM

नूंह मेवात(एे.के. बघेल): नूंह जिले के आकेड़ा गांव में रहस्य में बुखार की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई। लोगों का कहना है कि डेंगू मलेरिया की वजह से लोगों की मौत हो रही है जैसे ही मौत की खबर मेवात स्वास्थ्य विभाग को लगी तो आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम आकेड़ा गांव अपने दल बल के साथ पहुंच गई और लोगों का ब्लड सैंपल लेने लगी।

गौरतलब है कि जिले के बड़े गांव में शुमार आकेड़ा गांव में पिछले कुछ दिनों से रहस्य में बुखार की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतक परिवार के लोगों ने बुखार से पीड़ित को बुखार आने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नूंह में इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन वहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया मेडिकल कॉलेज वालों ने भी हालत को नाजुक देखते हुए उन्हें आगे के लिए रेफर कर दिया ।परिजनों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से इलाज नहीं हो पाया जिसकी वजह से मौत हो गई वही आज स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में आई है । 

बुखार से पीड़ित ब्लड सैंपल लिया जा रहा है आज ही गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा फागिंग भी कराई गई लेकिन कुछ समय बाद फॉकिंग करने वाले चली गई जिसकी वजह से ग्रामीणों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ विक्रम सिंह मलेरिया डेंगू विभाग का कहना है कि आज ऐसे ही गांव में हो रही मौतों के बारे में पता चला है तो पूरी टीम के साथ गांव में पहुंचे हैं ।बुखार से पीड़ित व अन्य लोगों का सैंपल लिया जा रहा है गांव बहुत बड़ा है जिसकी वजह से कुछ दिक्कतें आ रही हैं जिन्हें जल्दी पूरा कर लिया जाएगा।

 गांव में मरने वाले लोगों की मृत्यु डेंगू या मलेरिया से हुई है इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है हमने आज गांव में मच्छरों को पकड़ा है जिनमें एक डेंगू एक मलेरिया का मच्छर पाया गया है । सभी लोगों का अच्छी प्रकार से चेकअप किया जाएगा इसके लिए गांव में कैंप भी लगाए जाएंगे। जिले में दो-तीन जगह डेंगू के कैसे सामने आए हैं स्वास्थ्य विभाग जल्द ही इस पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static