Haryana Budget: हरियाणा के 34 स्टेशनों का अमृत भारत योजना के तहत होगा विकास, 3383 करोड़ का मिला रेलवे बजट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 09:01 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व एनडीए सरकार वर्ष 2024/25 का बजट पेश कर दिया है। वित्तमंत्री मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश किए गए बजट पर घमासान मच गया है। विपक्ष इसे सत्ता के मित्रों का बजट बता रहा है। बता दें कि इस बजट में सरकार के घटक BJP+JDU शाषित बिहार और BJP+TDP शाषित आंध्र प्रदेश को विशेष तरजीह दी है। वहीं उम्मीद के मुताबिक चुनावी राज्यों को तरजीह नहीं मिली। जिसको लेकर हरियाणा कांग्रेस के नेता भाजपा पर हमलावर हैं। कांग्रेस का कहना है कि बजट के अभिभाषण में हरियाणा का तो नाम तक नहीं लिया गया। ऐसे में कैसे किसानों की आय दोगुनी होगी। 

अब वहीं हरियाणा को आवंटित बजट पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए बताया कि हरियाणा को 3383 करोड़ का रेलवे बजट मिला है, जो पिछली बार से 11 गुना ज्यादा है। इसके साथ उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा में 100 फीसदी इलेक्ट्रिक का काम पूरा हो चुका है। जिसका मतलब है कि पेट्रोलियम के भरोसे अब राज्य में रेलवे नहीं है। सभी इलेक्ट्रिन ट्रेने चलेंगी। 

इसके उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशनों को लेकर बताया कि हरियाणा के 34 रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना के तहत हैं। जिनका आधुनिकीकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 1195 किलोमीटर में नए ट्रैक बनाने के उद्देश्य से 14 परियोजनाएं वर्तमान में चल रहीं हैं।

 

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static