साेनीपत घाेटाले से मिलाजुला गड़बड़ झाला, खुलासा हाेने पर SHO समेत 4 वर्दीधारी सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 09:08 PM (IST)

रादाैर (कुलदीप सैनी): यमुनानगर जिला के रादाैर में साेनीपत शराब घाेटाले से मिलाजुला गड़बड़ झाला सामने आया है। यहां पुलिस द्वारा अवैध रूप से पकड़ी गई शराब को कम दिखाया गया। इस मामले का खुलासा हाेने पर रादौर के थाना प्रभारी रहे संदीप कुमार और खेड़ी लखा सिंह चौकी के इंचार्ज जसवीर सिंह समेत 4 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है। इन कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

बताया जा रहा कि 30 अप्रैल को जब शराब के ठेके बंद थे, तीे उस दौरान रादौर के गांव भोगपुर में पुलिस ने नाकाबंदी करके एक ट्रैक्टर ट्राली को रुकवाया था, जिसमें से 205 शराब की पेटियां बरामद हुई थी। फिलहाल इन कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर रादौर थाने में प्रभारी व चौंकी इंचार्ज की भी नई नियुक्ति कर दी गई है। 

इस बारे जानकारी देते हुए डीएसपी रादौर कुशलपाल राणा ने बताया की एसपी हिमांशु गर्ग के संज्ञान में आया की पकड़ी गई शराब की मात्रा अधिक थी, लेकिन उसे कम दिखाया गया। इस मामले में एसपी ने डीएसपी सुधीर तनेजा को जांच सौंपी थी। डीएसपी ने बताया कि इसमें कुछ पेटियां शराब कम थी, जिसकी जांच भी की जा रही है। इसी को लेकर रादौर थाना प्रभारी, खेड़ी लखा सिंह सहित चार लोगों को निलंबित करके इन सब की विभागीय जांच शुरू करवा दी गई है।

जिला में खूब हुई अवैध शराब की बिक्री
रादौर सहित जिला के अलग-अलग इलाकों में लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब का खेल लगातार खेला जाता रहा। कई इलाकों से अवैध शराब की बिक्री की सूचनाएं भी मिलती रही। पुलिस इसमें लोगों को गिरफ्तार करके अवैध शराब बरामद भी करती रही, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ कि जब ठेके बंद थे तो वह शराब कहां से आई है।

सोनीपत में पुलिस द्वारा कथित शराब घोटाला का मामला हुआ था उजागर 
हरियाणा के सोनीपत जिले में लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा कथित शराब घोटाला का मामला उजागर हुआ था। इस घोटाले में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज दे चुके हैं। बता दें कि इस घोटाले में आबकारी विभाग द्वारा जब्त की गई अवैध शराब को लॉकडाउन में बेचने के लिए पुलिस की मिलीभगत करके गोदाम से निकालने का आरोप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static