5 हजार के स्कूटर रिक्शा का कटा 10,000 रुपए का चालान, चालक रह गया दंग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 01:30 PM (IST)

समालखा (राकेश) : शहर में पुल के नीचे हाईवे पुलिस ने जुगाड़ स्कूटर रिक्शा का करीब 10 हजार 500 रुपए का चालान चालक को थमा दिया। चालान में चालक के पास मौके पर न तो ड्राइविंग लाइसैंस मिला और न ही आर.सी.। साथ ही स्कूटर रिक्शा बगैर किसी नंबर प्लेट के मिली।जुर्माने की राशि की जानकारी लेकर चालक दंग रह गया। चालक के मुताबिक स्कूटर रिक्शा की कीमत करीब 4-5 हजार के आसपास है।

इससे पहले पुलिस ने 2 अन्य स्कूटर रिक्शा के भी चालान किए। पुलिस ने तीनों स्कूटर रिक्शा को इम्पाऊंड कर दिया।उल्लेखनीय है कि 1 सितंबर की मध्य रात्रि को मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू किया गया था। जिसमें बड़े जुर्माने का प्रावधान किया गया। नए नियम लागू होने पर पुलिस ने यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों की खोज खबर लेनी शुरू कर दी। जिसमें पुलिस का ये अभियान करीब 1 माह तक चलता रहा।

इसके चलते एक स्कूटर रिक्शा चालक को यातायात के नियमों की उल्लंघना करना उस समय भारी पड़ गया। जब पुलिस ने स्कूटर रिक्शा का भारी भरकम चालान कर दिया।समालखा वासी राजेश पासवान ने बताया कि वह इंडस्ट्रीयल एरिया से स्कूटर रिक्शा में 6 नट बोल्ट के कट्टे लोड करके धर्म कॉम्पलेक्स में एक ट्रेडिंग कंपनी की दुकान पर जा रहा था।

जैसे ही वह शहर के पुल के नीचे पहुंचा तो इस दौरान हाईवे पुलिस ने स्कूटर रिक्शा का चालान कर दिया।पुलिस ने ये चालान बगैर ड्राईविंग लाईसेंस व बिना आर.सी. के अलावा स्कूटर रिक्शा पर नंबर प्लेट न होने का किया है। जिसमें पता चलने पर 10 हजार 500 रुपए का जुर्माना किया गया। जबकि स्कूटर रिक्शा की कीमत करीब 4-5 हजार है। पुलिस ने स्कूटर रिक्शा को इम्पाऊंड कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static