कहां SAFE हैं बेटियां?  हरियाणा में 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म, पड़ोसी युवक 2 बार किया घिनौना काम...

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 11:54 AM (IST)

रोहतक: रोहतक में पांच साल की मासूम के साथ एक पड़ोसी युवक ने दूसरी बार डिजिटल रेप किया। बताया जा रहा है कि  आरोपी ने मासूम को मोबाइल चलाने के बहाने अपने कमरे में बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक, डिजिटल रेप दो शब्दों से बना है, डिजिट और रेप  को मिलाकर बना है।

अंग्रेजी के डिजिट का हिंदी में मतलब अंक होता है। वहीं, अंग्रेजी के शब्दकोश में डिजिट उंगली, अंगूठा, पैर का अंगूठा या उंगली को कहा जाता है। अगर कोई व्यक्ति बच्ची या महिला के साथ बिना सहमति के उसके निजी अंगों को उंगलियों या अंगूठे से छेड़ता है, तो इसे डिजिटल रेप कहते हैं।  

जानकारी के अनुसार, बच्ची के माता-पिता दोनों ही सुबह के समय नौकरी पर जाते हैं। परिजनों के काम पर जाने के बाद पड़ोस के रहने वाले युवक ने पांच साल की मासूम को मोबाइल चलाने के बहाने अपने कमरे में बुलाया। वहां आरोपी ने बच्ची के साथ डिजिटल रेप की वारदात को अंजाम दिया। बच्ची रोने लगी और कहा कि वह यह बात पुलिस को बताएगी। इसके बाद आरोपी बच्ची को छोड़कर कमरे से फरार हो गया। पीड़ित बच्ची रोती हुई पड़ोस में रहने वाली महिला के पास पहुंची और सारी घटना बताई। इस पर महिला ने तुरंत ही बच्ची की मां को फोन पर घटना की सूचना दी। जानकारी मिलते ही मां बच्ची के लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची और दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया।

 

बताया जा रहा है कि इस घटना से पहले युवक पड़ोसी ने साल 2023 में दिवाली के दिन मिठाई खिलाने के बहाने से बच्ची को अपने कमरे में बुलाकर उसके साथ डिजिटल रेप किया था। बच्ची के रोने के बाद घटना की जानकारी परिजन पुलिस को देते, इससे पहले ही मोहल्ले के लोगों ने माफी मंगवाकर मामले को दबा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static