Haryana में 5जी नेटवर्क उपलब्धता में Jio शीर्ष पर, नेटवर्क की कंसिसटेंसी और Download Speed में भी अव्वल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 08:31 PM (IST)

चंडीगढ़: डेटा खपत के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा दूरसंचार ऑपरेटर, रिलायंस जियो, हरियाणा में 5जी नेटवर्क उपलब्धता में सबसे आगे है। इसके अलावा जियो राज्य में नेटवर्क की कंसिसटेंसी या कहें स्टेबल कनेक्शन और ओवरऑल डाउनलोड स्पीड के मामले में भी शीर्ष पर है । यह खुलासा ओपनसिग्नल द्वारा जारी नवीनतम इंडिया मोबाइल नेटवर्क अनुभव रिपोर्ट (अक्टूबर 2024) में हुआ है। ओपनसिग्नल, उपभोक्ताओं के कनेक्टिविटी अनुभवों का विश्लेषण करने के लिए प्रमुख स्वतंत्र ग्लोबल मानक है।



जियो का नेटवर्क उपलब्धता के साथ नेटवर्क की कंसिसटेंसी के मामले में भी सबसे आगे होना, यह साफ तौर से ज़ाहिर करता है की जियो हरियाणा में सबसे विश्वसनीय ऑपरेटर है।ओपनसिग्नल रिपोर्ट के अनुसार ‘ओवरऑल नेटवर्क उपलब्धता % समय’ कैटेगरी, जिसमें 4जी और 5जी दोनों सर्विस सेगमेंट्स शामिल हैं, में हरियाणा में जियो ग्राहक 99.4% समय नेटवर्क से जुड़े रहते हैं। ‘5जी नेटवर्क उपलब्धता % समय' कैटेगरी में भी, जियो 70.5% उपलब्धता समय के साथ शीर्ष पर है, जबकि उसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी के ग्राहक केवल 24.6% समय ही नेटवर्क से जुड़े रह पाते हैं।



रिपोर्ट के मुताबिक ओवरऑल वीडियो अनुभव में भी जियो सबसे आगे है। ओपनसिग्नल रिपोर्ट के मुताबिक जियो ओवरऑल डाउनलोड स्पीड में 94.3 एमबीपीएस स्पीड के साथ सबसे आगे है। जबकी जियो के निकटतम प्रतिद्वंद्वी की 46.0 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड, जियो की डाउनलोड स्पीड से आधे से भी कम है। जियो जिसके पास हरियाणा के सबसे बड़े 4जी और 5जी नेटवर्क हैं, राज्य भर में उत्कृष्ट कनेक्टिविटी प्रदान कर रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर भी जियो, नेटवर्क स्पीड, कवरेज और कंसिसटेंसी में शीर्ष पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static