ये कैसा Fraud: न लिंक पर क्लिक किया, न OTP शेयर, फिर भी खाते से उड़े 6.52 लाख रुपए

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 07:39 AM (IST)

जींद : साइबर ठगों ने जनपद के कस्बा सफीदों निवासी एक व्यक्ति के बैंक खाते में सेंध लगाते हुए 6 लाख 52 हजार रुपए उड़ा लिए। साइबर ठग ने ये पैसे अन्य बैंक खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर किए हैं। जब खाताधारक बैंक में खाते से पैसे निकालने गया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। पीड़ित का कहना है कि उसने न तो किसी अनजान लिंक पर क्लिक किया था और न ही किसी को ओ.टी.पी. शेयर किया था। मिली शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम थाना में मामला दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

साइबर क्राइम थाना जींद पुलिस को दी शिकायत में रड़ा मोहल्ला सफीदों निवासी सुनील कुमार पुत्र ओम प्रकाश ने बताया कि उसने अपना एक खाता पंजाब नैशनल बैंक की स्थानीय ब्रांच सफीदों में खोला हुआ है। कुछ समय पहले उसने अपनी एक दुकान बेची थी। जिसके पैसे उसने बैंक खाते में डलवा रखे थे। 16 सितम्बर को उसे पैसों की जरूरत पड़ी तो वह अपने बैंक में खाते से पैसे निकलवाने के लिए गया। जहां पर बैंक वालों ने बताया कि उसके खाते में पैसे  ही नहीं हैं। इस पर उसने बैंक मैनेजर को अपने खाते से अंतिम लेन-देन की डिटेल देने बारे लिखित में अर्जी दी। जिस पर बैंक मैनेजर ने उसे खाते से ट्रांजैक्शन होने बारे जानकारी दी। खाते की बैंक स्टेटमैंट से पता चला कि 10 सितम्बर को उसके खाते से 1 लाख 70 हजार रुपए एच.डी.एफ.सी. बैंक के खाते में 1 लाख 50 हजार रुपए फैडरल बैंक के खाते में, 1 लाख रुपए एक्सिस बैंक के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। 

इसके अलावा 11 सितम्बर को 2 लाख 32 हजार रुपए फैडरल बैंक के खाता में जाने पाए गए। उसने किसी को न तो कोई ओ.टी.पी. शेयर किया और न ही किसी प्रकार के लिंक पर क्लिक किया। किसी ने उसके खाते से ऑनलाइन धोखाधड़ी करके 6 लाख 52 हजार रुपए की ठगी की है। उसने इस संबंध में मामले का पता लगते ही 17 सितम्बर को साइबर क्राइम पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवा दी थी। सुनील कुमार की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना जींद में अज्ञात ठगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके पुलिस ने खाता नम्बरों के आधार पर ठगों की पहचान और तलाश का काम तेज कर दिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static