बड़ी खबर: हरियाणा व पंजाब के विधायकों को धमकी देने वाले गिरोह के 6 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2022 - 11:47 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के 4 विधायकों व पँजाब के 2 विधायकों को धमकी देने वाले गिरोह के 6 लोगों को एस टी एफ के एस पी सुमित कुमार व डीजीपी हरियाणा पीके अग्रवाल के नेतृत्व में पकड़ने में पुलिस को पकड़ने में बहुत बड़ी सफलता मिली है।  विधायकों को रंगदारी देने की धमकी दुबई व पाकिस्तान के स्थानीय नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर दी गई थी। इन मे गुरुग्राम के सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह, सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला को बीते 25 जून और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को  पहले धमकी भरी कॉल आई है। सुरेन्द्र पंवार के बेटे को भी धमकी दी गई थी।

गौरतलब है कि सोनीपत से कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पवार ने धमकियां मिलने के बाद बतौर विधायक अपने पद से इस्तीफा देने के लिए हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को पत्र लिख दिया था जो उन्होंने बाद में वापिस लिया। हरियाणा की राजनीति में गर्म आए इस मामले में हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने हरियाणा पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक ले जहां विधायकों को पूरी सुरक्षा देने की बात कही थी वही अपराधियों को भी जल्दी पकड़े जाने के निर्देश दिए थे। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी इस मामले पर एक्शन लिया था तथा हरियाणा के आला पुलिस अधिकारियों को सभी जनप्रतिनिधियों की रक्षा के लिए कड़े निर्देश दिए तथा जिन लोगों के द्वारा धमकियां दी जा रही थी उनकी धड़- पकड़ के लिए भी कहा था।

विधायकों को धमकी प्रकरण के प्रमुख अभियुक्त व मास्टर माईड पाकिस्तान व दुबई में बैठे है।एस टी एफ द्वारा सभी लोगों की पहंचान करने व अंतरराष्ट्रीय कानूनी प्रावधानों के तहत कार्यवाही आगे बढ़ाई जा सकती है।गौरतलब है कि हरियाणा के कांग्रेस और भाजपा विधायक गैंगस्टरों के निशाने पर रहे। एसटीएफ इस मामले में पूरी तरह सक्रिय भूमिका अदा कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static