सेनेटाइज करते समय कैमिकल के रिसाव से 6 सफाई कर्मचारियों की झुलसी कमर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 04:54 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : कोरोना वायरस को फैलाने से बचाने के लिए शहर को सैनिटाइज किया जा रहा था। वहीं बहादुरगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया हैं जहां कैमिकल के रिसाव से 6 सफाई कर्मचारियों की कमर झुलस गई। बताया जा रहा है कि सुबह के समय से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सार्वजनिक स्थानों पर कैमिकल के छिड़काव का कार्य बहादुरगढ़ में चल रहा था। 

जानकारी अनुसार बता दें कि नगर परिषद के कर्मचारियों की ड्यूटी इस कार्य के लिए लगाई गई थी। यह कर्मचारी बिना सेफ्टी उपकरणों के कमर में कैमिकल से भरे ड्रम टांग कर कैमिकल का छिड़काव शहर को सैनिटाइज करने के लिए कर रहे थे। इसी दौरान कमर में टंगे ड्रमों से कैमिकल का रिसाव होने के कारण कर्मचारियों की कमर झुलस गई। जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए बहादुरगढ़ के ट्रामा सेंटर में लाया गया और वहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

हालांकि सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें कार्य करने में कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन उनकी सेफ्टी का ध्यान भी प्रशासन को रखना चाहिए। इसलिए उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से उचित सफाई उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग की है। ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी ना हो। जनता कर्फ्यू के दौरान काम करने वाले सरकारी कर्मचारियों को शहर के सभी आम कर्मचारी सलूट करते हैं, लेकिन यह आम लोग उनके लिए राहत और बचाव के कार्य में जुटे लोगों की सेफ्टी की भी मांग कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static