Haryana में 6 साल की बच्ची की वाटर पार्क में डूबने से मौत, पिता का आरोप- स्कूल और वाटर पार्क की लापरवाही

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 12:29 PM (IST)

पानीपत(सचिन): पानीपत में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। जहां 6 साल की एक बच्ची की वाटर पार्क में डूबने से मौत हो गई। बच्ची का नाम हितेशी जैन था, जो संजय कॉलोनी गली नंबर-1 की रहने वाली थी। बच्ची स्कूल के शिक्षक व अन्य बच्चों के साथ घूमाने के लिए सौंदापुर में बने किंगलैंड वाटर पार्क में गई थी। जहां ये हादसा हो गया।

बच्चे जब वाटर पार्क में खेल रहे थे, तभी हितेशी संदिग्ध परिस्थितियों में डूब गई। काफी समय बाद उसे पानी से बाहर निकाला गया और वह बेहोश थी। उसे तुरंत पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बेटी की मौत स्कूल और वाटर पार्क की लापरवाही: पिता
हितेशी के पिता, राजेश जैन ने पुलिस को शिकायत दी है कि उनकी बेटी की मौत स्कूल और वाटर पार्क की लापरवाही के कारण हुई है। राजेश जैन ने बताया कि उनकी तीन बेटियां हैं और सभी जीडी पब्लिक स्कूल में पढ़ती हैं। गुरुवार को स्कूल ने बच्चों को किंगलैंड वाटर पार्क, असंध रोड पर टूर पर ले गए थे। इस टूर के लिए स्कूल ने प्रति बच्चा 600 रुपए लिए थे।

टीचर्स के साथ टूर पर गई हितेशी
हितेशी की 13 वर्षीय बहन हर्षा ने बताया कि वह अपनी मां अमिता और स्कूल की प्रिंसिपल सुदेश समेत 5 अन्य टीचर्स के साथ टूर पर गई थी। उस समय वाटर पार्क में 15 लाइफ गार्ड भी मौजूद थे। हर्षा ने कहा कि जब वह वॉशरूम गई हुई थी, तभी यह हादसा हुआ। वापस आने पर उसने देखा कि कुछ लोग हितेशी का पेट दबा रहे थे। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधिकारी योगेश ने बताया कि वाटर पार्क के संचालक श्रीनिवास के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 106 (1) के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि नहाते वक्त बच्ची पर ध्यान नहीं दिया गया, जिसके चलते वह डूब गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static