रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे कैथल के आधा दर्जन युवा, 2 युवकों का संपर्क परिवार से कटा

4/9/2024 4:45:07 PM

कैथल(जयपाल रसूलपुर):  गांव मटौर के करीब आधा दर्जन युवा रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे हुए हैं। उनमें से दो युवा साहिल और रवि का परिजनों के साथ करीब एक सप्ताह से संपर्क नहीं हुआ है। ऐसे में युवाओं के परिजनों की चिंता लगातार बढ़ रही है। दोनों युवाओं के परिजनों और ग्रामीणों ने कैथल डीसी से बच्चों की सकुशल वापसी की गुहार लगाई है। वहीं युवाओं के परिजनों ने रूस भेजने वाले ऐजेंटों के खिलाफ भी लिखित शिकायत पुलिस में दी है।

रूस गए रवि के भाई अजय ने बताया कि एजेंटों ने साढ़े ग्यारह लाख रुपए लेकर मेरे भाई को रूस भेजा। एजेंटों द्वारा कहा गया था कि उसके भाई रवि को सिर्फ ट्रांसपोर्ट से जुड़ा हुआ काम दिया जाएगा और उन्हें प्रति महीने दो से तीन लाख रुपए की आमदनी होगी, लेकिन अब उन्हें पता चला है कि उनके भाइयों को रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में झोंक दिया है।

मटौर निवासी अमन ने बताया कि कुछ दिन पहले जब उसके भाई साहिल से रूस में संपर्क हुआ तो उसने बताया था कि वह युद्ध में घायल हो गया है और किसी मिलिट्री कैंप में उसका इलाज चल रहा है। लेकिन पिछले करीब एक सप्ताह से साहिल और रवि के साथ उनका कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से आराेपियाें के खिलाफ सख्त कार्रवाई और जल्द रूस गए युवाओं की सकुशल वापसी की मांग की है।

रूस गए युवाओं की सकुशल वापसी के लिए डीसी से मिलने पहुंचे, साहिल और रवि के परिजनों और ग्रामीणों द्वारा डीसी प्रशांत पंवार को पूरे मामले बारे अवगत करवाया गया। उन्होंने बताया कि गांव मटौर से 6 युवा बलदेव, राजेंद्र, मोहित, मंजीत, रवि साहिल रूस में फंसे हुए हैं। उन्होंने डीसी से सभी युवकों की सकुशल वापसी की गुहार लगाई है।

हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal