पॉलिसी पुन: चालू करवाने को लेकर हड़पे थे 7.77 लाख रुपए

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 10:31 AM (IST)

कुरुक्षेत्र (धमीजा): सैक्टर-3 के रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा अलग-अलग इंश्योरैंस कम्पनी द्वारा ली 3 पॉलिसी में पेमैंट का भुगतान न करने के कारण डिफाल्टर हो जाने के कारण साजिशकत्र्ताओं ने अपने जाल में फंसाकर धोखाधड़ी कर 7.77 लाख की राशि जमा करवाने के बाद हड़पने के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने मास्टर माइंड 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एस.पी. आस्था मोदी ने बताया कि अप्रैल, 2019 में सैक्टर-3 निवासी रविन्द्र पुत्र रामशरण ने थाना सदर पिपली पुलिस को शिकायत में बताया था कि उसके पास कुछ पॉलिसियां एच.डी.एफ.सी. लाइफ, एगोन रैलीगेयर लाइफ इंश्योरैंस, रिलायंस लाइफ इंश्योरैंस है। इनकी किस्तें न देने के कारण वह डिफाल्टर हो गया था। 10 मार्च, 2019 को राधाकृष्ण जोकि अपने आपको ऑडिट डिपार्टमैंट इंकम टैक्स का ऑडिटर बताता था, का उसके मोबाइल पर फोन आया और डिफाल्ट पॉलिसियां दोबारा चलवाने की बात कही। उसमें जो पैसा आपका बनेगा, वह दिलवा भी देगा। उसके बाद एक महिला जोकि अपने आपको आई.आर.डी.ए. की कम्पलेंट डिपार्टमैंट की सीनियर मैनेजर कहती थी, ने भी उसको कुछ पैसे जमा करवाने के बाद पॉलिसियों के पूरे पैसे दिलवाने का आश्वासन दिया और लिखित आवेदन देने को कहा।

एक फोन के.के. बनोट जोकि अपने आपको ऑडिट डिपार्टमैंट इंकम टैक्स मुम्बई का डिप्टी कमिश्नर कहता था, ने भी उसको पॉलिसियों को पूरा करके पैसे दिलवाने और कुछ पैसा अकाऊंट्स में डलवाने को कहा। सभी के आश्वासन पर उसने करीब 7.77 लाख रुपए बैंक में जमा करवा दिए। उसने अपनी पॉलिसियों बारे जानकारी मांगी तो उन्होंने उसको 2.52 लाख रुपए बैंक खातों में जमा करने को फिर से कहा। काफी समय बीतने के बाद भी उनके खाते में राशि जमा नहीं हुई। मामले में पता चला कि इन लोगों ने फर्जी सरकारी कागजात बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर 7.77 लाख रुपए हड़पे हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 406, 420, 469, 465, 471, 120बी के तहत मामला दर्ज करके जांच आरम्भ कर दी थी। थाना सदर पिपली प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इस मामले में लाखों रुपए हड़पने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए सैक्टर-3 के रहने वाले रविन्द्र पंवार को चपत लगाने वाले आरोपी दुष्यंत राणा पुत्र जतन सिंह निवासी गांव ब्रास जिला करनाल और सगनप्रीत सिंह जिला संगरूर हाल निवासी मोहाली (पंजाब) को गिरफ्त में ले लिया। पुलिस ने इन दोनों को अदालत से प्रोटैक्शन वारंट पर लेकर रिमांड पर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static