सिरसा के 760 नंबरदारों को 4-5 जुलाई को मिलेंगे स्मार्टफोन

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 12:24 PM (IST)

सिरसा: आखिरकार लंबे समय बाद वो घड़ी आ ही गई है। जब नंबरदारों को स्मार्टफोन मिलेंगे। सरसा जिले में नंबरदारों के मोबाइल खरीदने के लिए चार व पांच जुलाई को विभिन्न मोबाइल कंपनियों की ओर से स्टाल लगाई जाएगी। नंबरदार किसी भी कंपनी का मोबाइल खरीद सकता है। किसी एक या दो कंपनियों के फोन खरीदने के लिए वह बाध्य नहीं होगा। जिले में करीब 760 नंबरदार है। जिन्हें मोबाइल मिलेगा। दरअसल प्रदेश में नंबरदारों को फोन देने की योजना में 11 कंपनियों ने रुचि दिखाई है।

प्रत्येक जिले में मोबाइल कंपनियां स्टाल लगाएंगी। जहां नंबरदार अपनी मर्जी का मोबाइल खरीद पाएगा। अब राजस्व विभाग ने प्रत्येक जिले में स्टाल लगाए जाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दे दिए। जहां कंपनियां अपने-अपने प्रोडक्ट को नंबरदारों के सामने रखेंगी।

नौ हजार रुपये से अधिक की कीमत खुद वहन करनी होगी
राजस्व विभाग के अधिकारियों के अनुसार नंबरदारों को नौ हजार रुपये कीमत का मोबाइल दिए जाना है। इससे अधिक कीमत का मोबाइल पसंद किया तो शेष राशि मौके पर ही नंबरदार को नकद देनी होगी। मोबाइल कंपनी को सरकार नौ हजार रुपये का ही भुगतान करेगी। यदि नंबरदार ने नौ हजार से कम कीमत का मोबाइल पसंद किया तो शेष बची राशि राजस्व विभाग के खाते में वापस चली जाएगी।

11 कंपनियां लेंगी हिस्सा
प्रदेश में नंबरदारों को फोन देने की योजना में 11 कंपनियों ने रुचि दिखाई है और वे इस प्रक्रिया में शामिल होना चाहती हैं। सभी कंपनियां निश्चित तिथि को एक जगह स्टाल लगाएंगी और वहां अपना माडल रखकर उसकी जानकारी देंगी। सरसा की बात करें तो यहां 760 नंबरदारों को मोबाइल दिए जाने हैं। जिसमें सरसा तहसील में 196, कालांवाली में 149, डबवाली में 76, ऐलनाबाद में 67, रानियां में 119, नाथूसरी चौपटा में 113 व गोरीवाला उप तहसील में 40 नंबरदार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static