सनसनीखेज: भाई बोला हाथ पर 786 लिखा था इसलिए काटा गया, DSP ने कहा अफवाह है ये(VIDEO)

9/16/2020 4:40:30 PM

पानीपत(सचिन): हरियाणा के पानीपत में पानी मांगने पर युवक का हाथ काटने के आरोप से जुड़े मामले ने तूल पकड़ लिया है. मामले को हिन्दू-मुस्लिम  से जोड़ते हुए अब सोशल मीडिया में इसको तेजी से वायरल किया जा रहा है। पानीपत के डीएसपी सतीश वत्स हालांकि सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाने की बात कह रहे हैं। इखलाख नाम के युवक का हाथ हारा मशीन से काटने की घटना सामने आई है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है।

अब इसे हिन्दू मुस्लिम से जोड़ते हुए  सोशल मीडिया में तेजी से वॉयरल किया जा रहा है साथ ही इसे 786 से जोड़कर बताया जा रहा है। दरअसल कहा जा रहा है कि जिस युवक का हाथ काटा गया था उसपर 786 लिखा हुआ था, लेकिन जब इस बारे में हमने पानीपत डीएसपी सतीश वत्स से बातचीत की गई तो उन्होंने भी इसे महज सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाने की बात कही। उन्होंने कहा इस पूरे मामले को लेकर एसआईटी गठित कर दी गई है और पुलिस पूरी गहनता से इस मामले की जांच कर रही है। वही उन्होंने बताया कि युवक का कटा हुआ हाथ पुलिस बरामद कर चुकी है जिसका डीएनए करवाया जाएगा की क्या ये इखलाख का ही हाथ है, साथ ही उन्होंने 786 लिखा होने  पर हाथ को काटने की वजह को साफ तौर नकार दिया और जांच की बात कही।

इस पूरे मामले को लेकर इखलाख के भाई का बयान भी सामने आया है उन्होंने इस पूरी घटना को अंजाम देने की बजह मुस्लिम होना बताया, साथ ही उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर पुलिस पर गुमराह करने का आरोप लगाया। इखलाख के भाई का कहना है कि इखलाख काम की तलाश में हरियाणा के पानीपत में पहुंचा था लेकिन जब उसके पास रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं था तो वह पार्क में लेट गया जहां कुछ युवकों ने उसके साथ मारपीट की इसके थोड़ी देर बाद इखलाख को पानी की प्यास लगी तो उन्होंने पार्क के साथ लगते  दरवाजे पर हाथ मारा जिसमें वही लोग रहते थे जिसके साथ मारपीट हुई थी। उन्होंने इखलाख को अंदर खींच लिया पहले मारपीट की फिर आरा मशीन से जिस बात पर 786 लिखा था तो काट दिया रेलवे ट्रैक के पास फेंक दिया।

वहीं पानीपत के रहने वाले परिवार जिस पर इकलाख का हाथ काटने का आरोप है उन्होंने इकलाख पर घर से बच्चे को उठाकर पार्क में उसके साथ कुकर्म करने की कोशिश का आरोप लगाया है हालांकि परिवार ने इकलाख के साथ हाथापाई की बात तो पार्क के अंदर ही कबूल की है लेकिन घर में अंदर खींच कर और आरा मशीन के साथ पानी मांगने पर हाथ काटने की बात को सिरे से नकार दिया है।

 


Isha

Related News