PHD की छात्रा रिचा की मौत मामले की जांच के लिए कमेटी गठित, परिजनों का आरोप डॉक्टर ने दी बेहोशी की ओवरडोज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 09:35 PM (IST)

हिसार(ब्यूरो): हिसार में दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में सोमवार अपेंडिक्स का ऑपरेशन के लिए भर्ती 25 वर्षीय पीएचडी की छात्रा रिचा की ऑपरेशन से पहले मौत हो गई थी। मामले की जांच के लिए डीसी ने एक कमेटी का गठन किया है। जांच कमेटी15 दिन में जांच रिपोर्ट डीसी को सौंपेगी। गौरतलब है कि रिचा के मौत मामले में परिवार वालों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए देर रात अस्पताल के बाहर हंगामा कर दिया था। आदमपुर निवासी छात्रा रिचा के शव को परिजनों ने उठाने से मना कर दिया था। वहीं छात्रा के परिजन डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

इसको लेकर मंगलवार को डीसी प्रदीप दहिया व एसपी मोहित हांडा के साथ छात्रा के परिजनों ने मीटिंग हुई। मीटिंग में डीसी ने आश्वासन दिया कि 15 दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड के द्वारा लड़की के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। वहीं जो भी सदस्य बोर्ड में या जांच कमेटी में शामिल होंगे वह छुट्टी पर नहीं जाएंगे।

PunjabKesari

रिचा के परिजनों की मदद में जुटे कांग्रेस नेता

इस मामले में कांग्रेस नेता प्रदीप बेनीवाल रिचा के परिजनों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि डीसी और एसपी से बात हो चुकी है, हम पोस्टमार्टम के लिए हिसार के सिविल अस्पताल में बॉडी लेकर आ गए हैं। मीटिंग में परिजनों से प्रशासन द्वारा बात हुई कि बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा। जो की बोर्ड द्वारा शुरू हो गया है। डीसी  ने आश्वासन दिया है कि 15 से 21 दिन में हम आपको रिपोर्ट देंगे और जो दोषी होगा उसपर भी सख्त कार्रवाई करेंगे।

PunjabKesari

 डीसी व रिचा के परिजनों में 2 घंटे चली मीटिंग

वहीं 2 घटें तक चली मीटिंग में अधिकारियों व परिजनों के बीच सहमति बनी कि रिचा के ऑपरेशन में डॉ. दीपक दास सर्जन शामिल था। जब तक जांच चलेगी तब तक ये डॉक्टर 15 दिन के लिए अस्पताल में काम नहीं करेगा। अस्पताल प्रबंधन डॉक्टर को छुट्टी पर भेजेगा। मीटिंग के दौरान एसडीएम जयवीर यादव, डीएसपी विजयपाल, इंस्पेक्टर साधुराम, मृतक लड़की के भाई रोहित, मामा का लड़का गौरव, व्यापार मंडल प्रदेश अध्यक्ष बजरंगदास गर्ग, आईएमए संगठन के प्रधान डॉक्टर उमेश कालड़ा सहित अन्य डॉक्टर मौजूद रहे। सहमति बनने के बाद रिचा के शव को पोस्टमार्टम के लिए हिसार के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया गया।  

मामले की जांच लिए बोर्ड गठित

मामले को लेकर डीएसपी विजयपाल हिसार के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के लिए पहुंचे हैं। डीएसपी विजय पाल ने बताया कि कल रिचा नाम की लड़की अपेंडिक्स का ऑपरेशन करवाने के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी। ऑपरेशन के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी, जिसके चलते आज प्रशासन ने परिजनों ने बात की और मामले की जांच के लिए एक बोर्ड गठित किया गया है। बोर्ड द्वारा जांच शुरु कर दी गई है। इसके अलावा बोर्ड द्वारा लड़की का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद लड़की का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।  जो भी पोस्टमार्टम में रिपोर्ट आयेगी उसके अनुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

PunjabKesari

15 दिन में आएगी जांच रिपोर्ट

हिसार की सिविल सर्जन सपना गहलावत ने बताया की आज हमारी डीसी और परिजनों के साथ बैठक हुई। बैठक में डीसी ने जांच के आदेश दिए हैं और बॉडी का पोस्टमार्टम गठित बोर्ड द्वारा करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया की इसकी इनक्वायरी भी की जायेगी और तथ्यों के आधार पर जल्दी से रिपोर्ट तैयार करके डीसी साहब को सौंप देंगे। हमें 15 दिन में रिपोर्ट डीसी को देनी है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static