पिता के सपने को साकार करने के लिए बनी डॉक्टर, अब कैथल CMO का संभाल रही जिम्मा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 12:21 PM (IST)

कैथल(जयपाल): कैथल शहर की एक स्पेशलिस्ट डॉक्टर फैमिली अपने प्रोफेशन में कुशल होने के साथ- साथ लोगों में अलग से पहचान बनाए हुए हैं। ये दोनों दंपति डॉक्टर रेणू चावला व डॉ आरडी चावला है। इन दोनों दंपति डॉक्टर के साथ- साथ बेटा व बेटी भी डॉक्टर है।

कैथल सिविल अस्पताल में सीएमओ के पद पर तैनात डॉक्टर रेणू चावला ने बताया कि उनके पिता का सपना था कि उनकी बेटी डॉक्टर बन कर सेवा करें, तभी से उसने डॉक्टर बनने की ठानी थी और उन्होंने स्त्री रोग विशेषज्ञ बनकर उनके पिता के सपने का पूरा किया। बता दें कि रेणू चावला इससे पहले करनाल के सिविल अस्पताल में पीएमओ व सीएमओ के पद का कार्यभार संभाल चुकी थी। खास बात यह है कि डॉ. रेणू चावला ऑफिशियल वर्क का लोड होने के बाद भी ओपीडी में महिलाओं की जांच करती है। सीएमओ का कहना है कि उनका मकसद है कि महिलाओं को समय पर इलाज मिले और उनका जीवन अच्छा चले।

माता के सपने को किया पूरा : आरडी चावला:
डॉ. आरडी चावला ने बताया कि उनकी माता का सपना था कि डॉक्टर बन कर सेवा करें। उसकी मां के सपने का  उसने पूरा किया। बता दें कि वह 2011 में नौकरी से रिटायर्ड हो गए थे। इसके बाद उन्होंने दोबारा एक्सटेंशन लेकर 6 साल की नौकरी बढ़ा ली। इसके बाद वह लगातार अस्पताल में सेवाएं दे रहे हैं। रोजाना 10 के करीब सर्जरी करते हैं। साथ में ओपीडी भी संभालते है। अब वह साल 2027 तक सिविल अस्पताल में काम करते रहेंगे।

बेटा शिवम चावला भुवनेश्वर में ऑर्थोपेडिक सर्जरी के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहा है। उसका भी अच्छा डॉक्टर बनने का सपना है। और बेटी साक्षी चावला एमडीएस( मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी कर चुकी है। जो आजकल कनाडा में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static