गुरुग्राम में विश्व स्तर की ग्लोबल सिटी विकसित की जाएगी: मनोहर लाल

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 05:04 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि गुरूग्राम में ग्लोबल सिटी विकसित करने के लिए कंसल्टेशन बैठक आयोजित की गई जिसमें देशभर के प्रमुख डैवलपरों तथा रियल एस्टेट से संबंधित बड़ी कंपनियों से बातचीत की गई है।

सभी ने खुले मन से चर्चा में हिस्सा लिया और इस चर्चा में बहुत से अच्छे सुझाव आए हैं। उन सुझावों के आधार पर ग्लोबल सिटी विकसित करने की प्लानिंग करेंगे। एक महीने के बाद फिर से बैठक होगी तब सभी हितधारकों को बुलाकर उस काम को आगे बढ़ाएंगे और विश्व स्तर की अच्छी ग्लोबल सिटी यहां विकसित की जाएगी।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को गुरूग्राम के होटल क्राउन प्लाजा में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। इसी स्थान पर ग्लोबल सिटी को लेकर कंसल्टेशन बैठक का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे तो हरियाणा का गुरूग्राम शहर विश्वभर के निवेशकों का आकर्षण का केन्द्र बन गया है परंतु ग्लोबल सिटी विकसित होने के बाद यहां और भी ज्यादा निवेशक आएंगे। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि यह ग्लोेबल सिटी गुरूग्राम में एनपीआर और सीपीआर के बीच लगभग 1000 एकड़ भूमि पर विकसित करने की योजना है। उसमें बड़े व छोटे प्लाटों की सारी योजना बनाई जाएगी ताकि  बड़े बिजनेस मैन उसमें आएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static