कैथल के युवक से लाखों की ठगी, अमेरिका भेजने के नाम 34 लाख रुपए ठगे...फिर नेपाल में बनाया बंधक

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 07:18 PM (IST)

कैथल: युवक को अमेरिका भेजने के नाम पर पांच आरोपियों ने 34 लाख रुपए ठग लिए। रुपए लेकर आरोपियों ने युवक को अमेरिका की बजाय नेपाल भेजकर बंधक बना लिया और घर पर जबरदस्ती फोन करवाया कि वह अमेरिका पहुंच गया है। बाद में नेपाल पुलिस ने उसको आरोपियों से छुड़वाया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

 गांव हरनामपुरा जिला जींद निवासी प्रतीक ने बताया कि वह विदेश जाना चाहता था। इसके लिए उसने अपने ताऊ राजेश के साथ जाकर गांव बादड़ जिला पानीपत निवासी रोहताश से बातचीत की। रोहताश ने उसको अमेरिका भेजने के लिए 38 लाख रुपए मांगे तो उन्होंने हां कह दिया।

इस पर आरोपी रोहताश ने उनके परिवार से उसके दस्तावेज ले लिए। 17 जनवरी 2024 को रोहताश ने उसे दिल्ली से दुबई भिजवा दिया और 10 दिन बाद दुबई से नेपाल भिजवा दिया। सात फरवरी को नेपाल में उसके पास आरोपी रोहताश का भेजा आदमी आया और उसका पासपोर्ट ले लिया। उसके बाद दोनों आरोपियों ने मिलकर वहां से उसका अपहरण करवा लिया और जबरदस्ती घर पर संदेश भिजवाया कि वह मैक्सिको पहुंच गया है। आरोपियों ने उसके घर फोन किया कि अपका बेटा अमेरिका पहुंचा गया है।

 पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उसके परिवार के सदस्यों को ग्रीन वैली होटल में क्योडक के पास बुलाया। उसके परिवार ने आरोपियों को 35 लाख रुपए दे दिए। आरोपियों ने उसके साथ-साथ अन्य कई लड़कों को भी नेपाल में बंधक बनाकर रखा हुआ था। बाद में नेपाल की पुलिस ने उन्हें बचाया और 24 फरवरी को वह अपने घर पर पहुंचा।

यहां आने के बाद जब उन्होंने आरोपियों से अपने रुपए वापस मांगे तो रोहताश ने केवल 99 हजार रुपए वापस दिए। बाकी रुपए मांगने पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। रोहताश के साथ गांव डोहर निवासी प्रवीन, अशोक, ईश्वर व गांव बकनौर जिला अंबाला निवासी बजिंद्र भी मिले हुए थे। पांचों आरोपियों ने मिलकर उसके साथ 34 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। जांच अधिकारी दयानंद ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static