हरियाणा में भी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाकर शिक्षा क्रांति लाएगी आम आदमी पार्टी: अनुराग ढांडा

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 07:47 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जबरदस्त शिक्षा क्रांति हुई है। जिससे गरीबों के बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 1414 छात्र छात्राओं ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की परीक्षा में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा कि इस साल नीट के परिणाम आने के बाद दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों ने अपने पिछ्ले कई साल के नीट के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 1414 बच्चों ने नीट की परीक्षा पास की है। पहले कोई सोच भी नहीं सकता था कि गरीबों के बच्चे आईआईटी -आईआईएम और मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं का टेस्ट देंगे, लेकिन अब वो परीक्षा भी दे रहे हैं और पास भी हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों से नीट की परीक्षा पास करने वाले बच्चों की संख्या हर साल बढ़ती आई है। 2020 में यह संख्या 569 थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के 12 स्कूल स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस हैं। इन स्कूलों में से 6 स्कूलों का नीट में 100% परिणाम आया है और स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के 255 में से 243 ने नीट की परीक्षा पास की। वहीं दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कुल 1414 छात्रों ने नीट की परीक्षा पास की है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ज़बरदस्त शिक्षा क्रांति हुई है। उसी प्रकार हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाकर शिक्षा क्रांति लाने का काम करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static