केजरीवाल की गिरफ्तारी का एक सुर में कांग्रेस व AAP नेताओं ने किया विरोध, सभी ने ED के एक्शन को बताया असंवैधानिक

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 11:02 PM (IST)

डेस्कः दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी की विपक्षी नेताओं द्वारा जमकर आलोचना की जा रही है। राहुल गांधी, दीपेंद्र हुड्डा और बृजेंद्र सिंह ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को असंवैधानिक बताते हुए भाजपा पर निशाना साधा है। 

"INDIA इसका मुंहतोड़ जवाब देगा"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि "डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है। मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का अकाउंट फ्रीज़ करना भी ‘असुरी शक्ति’ के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है। INDIA इसका मुंहतोड़ जवाब देगा"

केजरीवाल की गिरफ्तारी राजनीतिक हताशा का स्पष्ट संकेत

वहीं हालही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने केजरीवाल पर ईडी की कार्रवाई के लोकतात्रिंक आदर्शों के खिलाफ बताया है। उन्होंने सोशल हैंडल एक्स पर लिखा कि" दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी यह न केवल असंवैधानिक है, बल्कि राजनीतिक हताशा का स्पष्ट संकेत है। इस तरह की रणनीति का सहारा लेना लोकतंत्र के मूल सार को कमजोर करता है।
यह लोकतांत्रिक मूल्यों का घोर अपमान है। #अरविंद केजरीवाल"

"विपक्ष को निशाना बनाना भाजपा की कार्यशैली नई नहीं"

इसके अलावा राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि  "सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके देश के सभी विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने की भारतीय जनता पार्टी सरकार की कार्यशैली कोई नई बात नहीं है। पिछले कुछ सालों में देश में विपक्ष की सभी मजबूत आवाजों को कुचलने की कोशिश की गई है। विपक्ष में ऐसी कोई पार्टी नहीं बची है, विपक्ष में ऐसा कोई मजबूत नेता नहीं बचा है जो भाजपा सरकार के निशाने पर न हो और मैं इस कार्रवाई को उसी संदर्भ में देखता हूं। मैं इसे दुर्भाग्यपूर्ण मानता हूं लेकिन आश्चर्यजनक नहीं..."

भाजपा बौखलाई हुई है: सुशील गुप्ता

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हरियाणा आप प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता की प्रतिक्रिया आई है। गुप्ता ने कहा कि ईडी बेवजह अरविंद केजरीवाल को परेशान कर रही है। केजरीवाल एक विचारधारा हैं उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है, लेकिन उनकी विचारधारा को नहीं।  इस दौरान सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी जब से इंडिया गंठबंधन में शामिल हुई है। तब से भाजपा बौखलाई हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static