भाजपा की वॉशिंग मशीन में 35 मिनट में कोयला चोर से कोहिनूर हो गया नवीन जिंदल: अभय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 09:30 PM (IST)

कैथलः इनेलो के लोकसभा क्षेत्र कुरुक्षेत्र से प्रत्याशी अभय चौटाला ने वीरवार को कलायत हलका के तीन दिवसीय दौरे की शुरूआत गांव तितरम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए की। यहां पहुंचने पर भारी संख्या में लोगों ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने भी संबोधित किया और अभय चौटाला को किसानों की बुलंद आवाज बताया। वहीं पूर्व मंत्री स्व. तेजीमान के बेटे बोनी मान ने अपने बाप, ग्रामीणों, किसानों की कसम खाते हुए अभय चौटाला को समर्थन व लोगों से अभय चौटाला के समर्थन में वोट की अपील की।

PunjabKesari

इसके बाद अपनी बात रखते हुए प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने बोनी मान का आभार जताया। साथ ही लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव देश में सच व झूठ का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को भाजपा ने इस चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाया है। लोगों को इस बात का पता है कि नरेंद्र मोदी ने अपने पहले चुनाव में 15 लाख रुपये की राशि हर खाते में भेजने की बात कही थी। आज तक किसी के खाते में पैसा नहीं आया। मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार की बात कही थी, आज तक किसी को रोजगार नहीं मिला। स्मार्ट सिटी बसाने की बात कही थी, आज तक कहां हैं स्मार्ट सिटी? इस प्रकार अनेकों ऐसी गारंटियां थीं, जो आज तक पूरी नहीं हुई। अब नई गारंटी कैसे सफल होगी?

अभय चौटाला ने कहा कि नवीन जिंदल के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह कोयला चेार है। सरकार बन गई तो इससे चंदा ले लिया। चंदा भी हजारों करोड़ के रूप में दिया है। पहले राजनीति लोगों द्वारा दिए गए चंदा के सहयोग से होती थी।  भाजपा ने राजनीति का व्यवसायीकरण कर दिया है। जिस किसी ने पैसा नहीं दिया, भाजपा ने उसके घर पर ईडी भेज दी। जिसने पैसा दे दिया, ईडी वालों को कहा कि इसे छोड़ दो। नवीन जिंदल से भी पहले पैसा ले लिया और बाद में गले में पटका डाल दिया और कहा कि कुुरक्षेत्र जाकर चुनाव लड़ लो। आज नवीन जिंदल छुट्टी लेकर 16 तारीख तक विदेश में है। नवीन ङ्क्षजदल देश के10 बड़े घरानों में से है, जो सबसे अधिक पैसे वाले हैं। जिंदल के पास सेवा करने की फुरसत नहीं है। इससे पहले इसने राजनीति की थी, जब उसका कारोबार प्रभावित हुआ तो यह राजनीति छोडक़र चला गया। अब भाजपा वालों ने एक ऐसी वॉशिंग मशीन रखी हुई है, जिसमें लोग कपड़े धोते हैं। लेकिन भाजपा वाले अपनी वॉशिंग मशीन में बेईमानों को धोने का काम करते हैं।

उन्होंने इस मशीन में गंगाजल डालकर  35 मिनट नवीन जिंदल को डाला और पहले जिसे कोयला चोर कहा था, अब उसे कोहिनूर बना दिया। यदि वह कोयला चोर था तो अब भाजपा उसे उम्मीदवार बनाकर देश के साथ छलावा कर रही है। नवीन जिंदल व सुशील गुप्ता पर निशाना साधते हुए अभय चौैटाला ने कहा कि दोनों ही नेताओं का लोगों से कोई सरोकार नहीं है। इस एरिया में हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण के समय उचित कीमत के लिए लोगों ने धरना दिया, उस समय कभी न नवीन जिंदल आया और न ही सुशील गुप्ता आए। वे स्वयं इस धरने में अपने विधायकों के साथ पहुंचे थे और विधानसभा में जब तक सरकार ने बात नहीं मानीं, तब तक काम नहीं चलने दिया था।

अभय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल थे, जिन्होंने राजपूत समाज से चौधरी वीपी सिंह को प्रधानमंत्री बनवाया। भाजपा ने राजपूत समाज के वोट तो लिए, लेकिन कभी इस समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया। यही कारण है कि लोगों का मन भाजपा से भर गया है। लोग इनेलो को प्रदेश में सतता में देखना चाहते हैं। पूर्व संसदीय सचिव एवं इनेलो प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने भी सरकार पर जमकर हमला बोला और लोगों से इनेलो के पक्ष में वोट की अपील की। इसके बाद अभय चौटाला ने गांव बात्ता, कैलरम, चौशाला, बालू, बड़सीकरी, मटौर, शिमला, रामगढ़ व खरक में जनसभाओं को संबोधित किया। जहां भारी संख्या में लोगों ने उनका स्वागत व समर्थन का ऐलान किया। मोनी बालू के घर दोपहर के भोजन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजा राम माजरा, बोनी मान, मोनी बालू,  रामचंद्र करोड़ा, अनिल तंवर, जसमेर तितरम, प्रदीप सिंहमार, शशि वालिया, सतीश गर्ग, ऋषिराज राणा, राममेहर खुराना सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static