ACB ने खनन अधिकारी को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 07:43 AM (IST)

जींदः हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की अम्बाला टीम ने जिला जींद में कार्यरत खनन निरीक्षक मोहित को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी मोहित द्वारा शिकायतकर्ता के ईंट भट्ठे को बंद करवाने का डर दिखाकर रिश्वत की मांग की जा रही थी ।

जानकारी के अनुसार गांव छात्तर निवासी राजेश ने विजिलेंस टीम को शिकायत दी कि वह गांव मोहनगढ़ छापड़ा में ईंट भट्ठा चलाता है। जींद के खान विभाग में कार्यरत मोहित उसे बार-बार कार्रवाई करने का डर दिखा रहा है जबकि वह मिट्टी सभी नियमों को पूरा करके खरीद रहा है।

मोहित कार्रवाई नहीं करने की एवज में उसे डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। विजिलेंस करनाल की तरफ से रिश्वत लेने के आरोपी को पकड़ने के लिए विजिलेंस कैथल के इंचार्ज महेंद्र सिंह को यह जिम्मेदारी दी गई।

शुक्रवार रात को लगभग दस बजे खनन अधिकारी मोहित मोहनगढ़ छापड़ा गांव में राजेश के ईंट भट्ठे पर पहुंचे और रिश्वत की मांग की। राजेश ने जैसे ही उसे डेढ़ लाख रुपये दिए तो तुरंत विजिलेंस टीम ने मोहित को पकड़ लिया। रात को ही विजिलेंस टीम मोहित को लेकर जींद पहुंची। दोपहर बाद मोहित को अदालत में पेश किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static