चुनावी ड्यूटी से नदारद रहे अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई, 77 को कारण बताओ नोटिस जारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 08:31 PM (IST)

गोहाना(सुनील): 9 नवंबर को सोनीपत में जिला परिषद और ब्लॉक समिति के मतदान के दौरान ड्यूटी से नदारद रहे अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ललित सिवाच ने 77 अधिकारियों-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों के विभागाध्यक्षों को भी निर्देश दिए हैं कि अनुपस्थित रहे अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि चुनावी ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

बीएसएनएल के जेई के खिलाफ एफआईआर भी हो चुकी दर्ज

 

गौरतलब है कि राई खंड में एपीओ की ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले बीएसएनएल के जेई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। उन्होंने कहा कि चुनावी ड्यूटी में कोताही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ इसी प्रकार से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए जिस अधिकारी-कर्मचारी को जो ड्यूटी दी गई है, उसका निर्वहन पूर्ण ईमानदारी के साथ करें। चुनावी ड्यूटी को पूर्ण गंभीरता से लेते हुए अनुपालन सुनिश्चित करें।

 

मुंडलाना में 18 कर्मचारियों ने ड्यूटी में बरती थी कोताही

 

ललित सिवाच ने सोनीपत जिले के 77 अधिकारियों-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिला परिषद एवं ब्लॉक समितियों के चुनावों के दौरान सर्वाधिक अधिकारी-कर्मचारी मुंडलाना खंड में गायब मिले थे। मुंडलाना में ड्यूटी पर नहीं पहुंचे 18 अधिकारियों-कर्मचारियों को भी कारण बताने के लिए कहा गया है। इसके बाद सोनीपत खंड में दूसरे नंबर पर अधिकांश अधिकारी-कर्मचारी ड्यूटी से नदारद रहे, जिसके चलते 16 अधिकारियों-कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए हैं।

 

कर्मचारियों को ड्यूटी में कोताही न बरतने की दी गई हिदायत

 

बता दें कि खरखौदा खंड में 14, कथूरा खंड में 13, गन्नौर में 9 और मुरथल खंड में 7 अधिकारी-कर्मचारी अपनी चुनावी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए थे। इन सबको कारण बताओ नोटिस दिये गये हैं। ललित सिवाच ने अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि चुनावी ड्यूटी के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। यह स्वीकार्य नहीं है। अपनी ड्यूटी ईमानदारी व कर्मठता के साथ करें।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static