पंचायत चुनाव: वोटरों की जगह अपनी मर्जी से EVM का बटन दबाने वाली महिला पर कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 02:49 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत): पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 9 नवंबर को हुई वोटिंग के दौरान जिले के गांव चिड़िया स्थित मतदान केंद्र पर एक महिला द्वारा मतदाता पहुंचने से पहले की ईवीएम का बटन दबाने का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर प्रशासन ने संज्ञान लिया है। डीसी प्रीति द्वारा महिला के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। जिला उपायुक्त के आदेशों के बाद बूथ के पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर झोझू कलां पुलिस ने इस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

 

बूथ का वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया मामला


दरअसल बुधवार को पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान गांव चिड़िया में एक महिला द्वारा मतदाता के बटन दबाने से पहले ही अपने उम्मीदवार का बटन दबाने का मामला सामने आया था। महिला द्वारा वोट डालने की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। ग्रामीणों ने भी इस घटना का विरोध करते हुए प्रशासन को शिकायत दी थी। वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए जिला उपायुक्त ने संबंधित आरओ को महिला व दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डीसी के निर्देशों पर बूथ के पीठासीन अधिकारी विजय वीर द्वारा पुलिस में शिकायत दी गई।


डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि बूथ के पीठासीन अधिकारी द्वारा गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल एफआईआर एक अज्ञात महिला के खिलाफ दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static