लॉकडाउन के दौरान इम्पाउंड हुए वाहन अब सस्ते में छूटेंगे, प्रशासन ने दी बड़ी राहत

9/21/2020 10:59:49 AM

पानीपत (अनिल कुमार): यदि आपका चालान लॉकडाउन के दौरान कटा था, आप भारी भरकम राशि भरने में असमर्थ थे तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नही हैं। क्योंकि प्रशासन चालान राशि में बड़ी राहत दे रही है। अब कम राशि में आप अपने वाहन को छुड़ा सकते हैं।

PunjabKesari, haryana

पूरे देश में 22 मार्च से 31 मई तक लॉकडाउन लगा, इस दौरान किसी को भी अपने घर से बहार निकलने की अनुमति नहीं थी जो भी अपने वाहन से बाहर निकल रहा था, पुलिस द्वारा उनके वाहनों के चालान काटकर इम्पाउंड किया गया। इस दौरान पुलिस लाखों रुपये के चालान काट कर सरकारी खजाने में इजाफा कर रहे थे, लेकिन अब कुछ वाहन चालकों द्वारा चालान नहीं भरने की सूरत में सरकारी खजाने में पैसा जमा नहीं हो रहा हैं तो प्रशासन ने चालान राशि को कम करने का फैसला लिया है।

इस बारे एसडीएम स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने बताया कि 22 मार्च से 31 मई तक जो भी चालान काटे गए थे, उन वाहनों की चालान राशि को कम कर दिया गया है। दो पहिया वाहन को 500 रुपये, चार पहिया वाहन को 1000 रुपये व भारी वाहन चालकों को 2000 रुपये  भरने होंगे। 

PunjabKesari, haryana

वहीं आम जनता इस फैसले से खुश नजर आ रही है। उनका कहना है कि पिछले 2 महीने से बाइक थाने में खड़ी है, राशि अधिक होने के चलते चालान राशि भरने में समस्या आ रही थी, लेकिन अब प्रशासन ने राशि को कम कर दिया है तो चालान जल्दी भर बाइक छुड़वा लेंगे।

ट्रैफिक एसएचओ विकास ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिन वाहनों के चालान काटे गए थे, उनकी चालान राशि पर आरटीओ व जिला प्रशासन ने राहत दी है। उन्होंने कहा कि यह चालान राशि आरटीओ कार्यालय में भर सकते हैं।


vinod kumar

Related News