कार्रवाई: तीन महीने पुराने मामले में एएफएसओ और इंस्पेक्टर सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 05:29 PM (IST)

करनाल (विकास मेहला): करनाल में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग असंध के गोदाम में ट्रांसपोर्ट के ठेकेदार और एएफएसओ के बीच हुआ झगड़ा और गोदाम में लगे गेहूं के कट्‌टों में परखी मारकर गेहूं निकालने के आरोप में चंडीगढ़ से डायरेक्टर की तरफ से एक एएफएसओ और एक इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। एडीसी की जांच के बाद विभाग के डायरेक्टर ने कार्रवाई की है। इनके स्थानों पर दूसरे अधिकारियों को जिम्मेदारी देने की प्रक्रिया डीएफएससी स्तर पर चल रही है।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का काफी स्टाफ भ्रष्टाचारों के आरोपों से घिरा रहता है। डायरेक्टर विजय सिंह दहिया की तरफ से जारी किए गए पत्र के अनुसार एएफएसओ  (एसिस्टेंट फूड एंड सप्लाई ऑफिसर) निर्दोष डांगी और इंस्पेक्टर योगेश कुंडू को सस्पेंड किया है।

बता दें कि अगस्त में ट्रांसपोर्ट के ठेकेदार और एएफएसओ के झगड़े की वीडियो सामने आई थी। इसमें ठेकेदार की तरफ से एएफएसओ पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। इसके अलावा इसी गोदाम से कट्‌टों में परखी मारकर गेहूं निकालने का दूसरा वीडियो सामने आया था। डीसी निशांत कुमार यादव ने मामले की जांच एडीसी को सौंपी थी। एडीसी ने जांच करके उच्चाधिकारियों को सौंप दी, जिसके आधार पर एएफएसओ और इंस्पेक्टर को अब सस्पेंड किया गया है।

करनाल के उपायुक्त निशांत यादव  की तरफ से बताया गया कि असंध सेंटर पर तैनात एएफएसओ निर्दोष डांगी और इंस्पेक्टर योगेश कुंडू को सस्पेंड किया गया है। पुराने मामले में कार्रवाई की गई है। असंध में दोनों पदों पर दूसरे स्टाफ की ड्यूटी लगाई जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static