मासिक बैठक में एक्शन मोड में दिखे कृषि मंत्री, शिकायत मिलने पर इंस्पेक्टर व रेंजर को किया निलंबित(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 05:01 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह) : जिले में स्थित पंचायत भवन में गुरुवार को जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा के कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल ने शिरकत की। इस दौरान कृषि मंत्री एक्शन मोड में दिखाई दिए।

दरअसल, मासिक बैठक में कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल के समक्ष पेश होकर एक व्यक्ति ने चोपटा थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर पर उससे रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। जिसपर सुनवाई करते कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल ने सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने की सिफारिश की है। इसके बाद वन विभाग के रेंजर को भी कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल ने सस्पेंड करने के आदेश दिए है। मासिक बैठक में 15 शिकायतें सुनी गई, जिनमें 11 शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया गया। 4 शिकायतों पर अधिकारियों को निर्धारित समय में कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। 

मीडिया से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि आज मासिक बैठक में 15 शिकायतें आईं, जिनमें से 11 शिकायतों का निपटारा किया गया है। बाकी 4 शिकायतों पर अधिकारियों को निर्धारित समय में कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि वन विभाग के रेंजर के खिलाफ कई पेड़ कटवाने की शिकायत मिली है। जिसपर सुनवाई करते रेंजर को सस्पेंड करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही एक सब इंस्पेक्टर के खिलाफ भी एक व्यक्ति से रिश्वत मांगने की शिकायत मिली है। जिसपर उसको सस्पेंड करने के लिए सिरसा के एसपी को कहा गया है। वहीं कृषिमंत्री ने कहा कि भाजपा कभी भी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करती है जब भी हमारे पास कोई शिकायत आती है तो उस पर कार्रवाई जरूर की जाती है। 

कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के लाभार्थियों को 1 करोड़ से ज्यादा की राशि प्रदान की गई है। सिरसा जिला झींगा मछली पालन की खेती करने में देश में बहुत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही जेपी दलाल ने कहा कि मछली पालन के प्रति युवा अग्रसर होंगे तभी सिरसा में बेरोजगारी खत्म होगी। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। सिरसा जिला झींगा मछली पालन के लिए एक सेंटर बनेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static