कृषि मंत्री जेपी दलाल का बड़ा बयान, किसानों की आड़ में आंदोलन करने वालों से सख्ती से निपटेंगे

9/15/2020 4:09:04 PM

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी):  केंद्र सरकार के कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों को लेकर विरोध जारी है। इसी संबंध में आज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने केन्द्रीय कृषिमंत्री नरेन्द्र तोमर जी से मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री से तीन सदस्यीय कमेटी के सदस्य सांसद, धर्मबीर सिंह, सांसद नायाब सैनी, और सांसद बृजेन्द्र सिंह और किसानों के 20 सदस्यीय दल ने भी चर्चा की।

इस दौरान हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि किसानों की आड़ में आंदोलन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।उन्होंने कहा कि  कुछ किसान नेता भ्रम फैलाने की कोशिश  कर रहे है जो सरासर गलत  है। कुछ राजनीतिक दल किसानों का नाम ले राजनीति कर रहे हैं। किसान संगठनों के साथ नरेन्द्र तोमर जी के साथ एक घंटे बैठक हुई है और उनकी  कुछ गलतफहमियां दूर की गई है। उन्होंने बताया केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है कि  एमएसपी और मंडिया चलती रहेंगी। उन्होंने कहा कि कुछ संगठन विपक्षियों के हाथ खेल रहे हैं और यही लोग फसल खरीद से पहले मंडियों बंद करने की साज़िश रच रहे हैं। 

बता दें कि हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के बुलावे पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाक़ात करने दिल्ली पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी का कहना है कि जब तक तीन कृषि विधेयक वापस नहीं हो जाते तब तक वे वार्ता में शामिल नहीं होंगे।इसलिए दिल्ली पहुंच कर भी उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री से मुलाकात नहीं की। 

 

 

 

 


Isha

Related News