राज्य के सभी फार्मासिस्ट सामूहिक अवकाश पर, दवाइयों के लिए होगी मारामारी

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 12:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): हरियाणा प्रदेश की सभी सरकारी संस्थाओं में कार्यरत फार्मासिस्ट सरकार द्धारा उनकी मांगो की अनदेखी के विरोध में 26 अगस्त सोमवार को सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं, जिससे कहीं भी दवा नहीं मिल पाएगी । यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन गवर्नमेंट फार्मासिस्ट ऑफ हरियाणा के राज्य प्रधान विनोद दलाल ने बताया कि फार्मासिस्ट वर्ग की मुख्य मांग इस वर्ग की वेतन विसंगतियों को दूर करके 4600 ग्रेड पे करने की है, जिसकी स्वीकृति माननीय मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्यमंत्री दे चुके हैं, इसके बावजूद वित्त विभाग फाइल पर कुंडली मारे बैठा है। 

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य ही है कि स्वास्थ्य विभाग में सबसे ज्यादा काम का बोझ उठाने वाला फार्मासिस्ट, जिसने जनता के हित को हमेशा सर्वोपरि रखा। कभी हड़ताल नहीं की व ना ही आंदोलन का रुख अपनाया। सरकार की लगातार अनदेखी ने इस सभ्य वर्ग को पीछे धकेल दिया, जिससे पूरे प्रदेश के फार्मासिस्ट वर्ग में गहरा रोष है। गत लंबे समय से यह वर्ग बातचीत के माध्यम से अपनी मांगे उठा रहा है पर सरकारी तंत्र का नकारात्मक रवैया आंदोलन पर मजबूर कर रहा है। 

दलाल ने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर फार्मासिस्ट वर्ग की मांग पर गौर नहीं करती है तो आंदोलन को और तीव्र कर दिया जाएगा, क्योंकि यह आंदोलन पैसे के लिए नहीं बल्कि इस वर्ग के सम्मान का है। 

उल्लेखनीय है फार्मासिस्ट वर्ग गत 6 अगस्त से काली पट्टी बांधकर, गेट मीटिंग कर एवं 18 अगस्त को करनाल में मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन करके अपना लगातार विरोध जारी रखे हुए हैं, एसोसिएशन ने सभी कर्मचारी संगठनों को पत्र लिखकर उनके हक के लिए लड़ाई में समर्थन मांगा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static